Hindi News »Rajasthan »Atru» कछुआ चाल से हो रहा सड़क निर्माण कार्य, मोहल्लेवासियों को दिक्कत

कछुआ चाल से हो रहा सड़क निर्माण कार्य, मोहल्लेवासियों को दिक्कत

कस्बे में गायत्री नगर से रतनपुरा रोड मुख्य मार्ग पर पीएचईडी की ओर से रोड खोदकर पाइप लाइन बिछाई गई थी। जिस पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 27, 2018, 02:00 AM IST

कछुआ चाल से हो रहा सड़क निर्माण कार्य, मोहल्लेवासियों को दिक्कत
कस्बे में गायत्री नगर से रतनपुरा रोड मुख्य मार्ग पर पीएचईडी की ओर से रोड खोदकर पाइप लाइन बिछाई गई थी। जिस पर पीडब्ल्यूडी की ओर से निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य की गति धीमी होने से रोड के दोनों तरफ रहने वाले मोहल्लेवासियों व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पीएचईडी की ओर से गायत्री नगर के रतनपुरा रोड पर एक वर्ष के लगभग गायत्रीनगर तक रोड खोदकर बैंगनीघटा बालाजी से पाइप लाइन बिछाई गई थी। इसके छह माह बाद पीएचईडी की ओर से दूसरी साइड में रोड खोदकर डबल लाइन बिछाई गई थी। इन पाइप लाइनों को बिछाने से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनाया गया गायत्रीनगर से रतनपुरा तक रोड जगह-जगह से जर्जर हो गया। कई जगह तो रोड का नामोनिशान ही नहीं रहा।

मोहल्लेवासियों सहित इस रोड पर निकलने वाले वाहन चालकों को लगभग एक साल से परेशान होना पड़ रहा है। पीएचईडी ने इस रोड पर निर्माण कार्य कराने के लिए पीडब्ल्यूडी में पैसे जमा करा दिए गए हैं। अब पीडब्ल्यूडी विभाग का ठेकेदार लगभग 20 या 25 दिन से निर्माण कार्य कर रहा है। गायत्रीनगर निवासी गजेंद्र गुर्जर, त्रिलोक प्रजापति, महेंद्र गुर्जर, रामस्वरूप मीणा, जमुनालाल कुशवाहा, लालचंद कुशवाहा, महावीर पोटर, जितेंद्र सेन, राधेश्याम सहरिया, शंकरलाल सहरिया, बाबूलाल सहरिया ने बताया कि एक वर्ष पूर्व पीएचईडी की ओर से रोड खोदकर दो-दो बार दोनों तरफ लाइनें बिछाई गई थी।

जब से रोड खुदकर जर्जर हुआ है रोड का कई जगह नामोनिशान नहीं रहा। अब पीडब्ल्यूडी का ठेकेदार रोड का निर्माण कार्य करा रहा है, जिसको लगभग 20 से 25 दिन हो गए, जिसमें से मात्र दो-चार दिन ही काम किया। मिट्टी रोड पर होने से लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। कुछ लोग जबरदस्ती वाहन निकालते हैं तो फिसलने का डर बना रहता है। उन्होंने बताया कि ठेकेदार की ओर से रोड की सीसी खोदकर पत्थरों की चुनाई की जा रही है। जिसमें नदी व खाळ की बजरी का उपयोग कर रहे हैं और ना ही समय पर पानी का छिड़काव कर रहे हैं। इस रोड पर अधिकांश लोडिंग वाहन ही निकलते हैं। इस राेड का गुणवत्तापूर्वक काम नहीं कराया गया तो यह जल्द ही जर्जर हो जाएगा।

धीमी गति से कार्य हो रहा है तो काम की गति बढ़ाने के लिए ठेकेदार से कहा जाएगा। गुणवत्तापूर्वक कार्य नहीं हो रहा है तो जांच करवाकर गुणवत्तापूर्वक कार्य करवाया जाएगा। -सत्यनारायण मीणा, एईएन, पीडब्ल्यूडी

अटरू. कस्बे के गायत्रीनगर रतनपुरा रोड पर धीमी गति से निर्माण कार्य होने से वाहन चालकाें को हो रही है परेशानी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Atru

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×