अटरू

--Advertisement--

चार कंपाउंडरों के भरोसे चलेगा 50 बेड का अस्पताल

अटरू| कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था पहले से ही डॉक्टरों की कमी के चलते लचर हो रही है। अब...

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 02:05 AM IST
चार कंपाउंडरों के भरोसे चलेगा 50 बेड का अस्पताल
अटरू| कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था पहले से ही डॉक्टरों की कमी के चलते लचर हो रही है। अब नर्सिंग कर्मियों के 10 पद कम कर देने से स्थिति आैर खराब हो सकती है।

इसको लेकर नर्सिंग कर्मियों ने 14 पद यथावत रखने की मांग को लेकर मंगलवार को विधायक मेघवाल को ज्ञापन दिया। चिकित्सालय सूत्रों के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 50 बेड का है। जिसमें डॉक्टर के 10 पद, मेल नर्स प्रथम के तीन, मेल नर्स सेकंड के 14, एलएचबी के तीन, रेडियोग्राफर का एक, डेंटल सहायक का एक, नेत्र सहायक का एक पद स्वीकृति थे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आउटडोर में प्रतिदिन 400 मरीज वह इंडोर में प्रतिदिन 25 मरीज भर्ती होते हैं। ऐसे हालात में मेल नर्स सेकंड के 10 पद व एलएचबी के दो तथा नेत्र सहायक का एक पद विलोपित कर दिए गए हैं। नेत्र सहायक का पद खत्म होेने से मरीज आंखों का इलाज करवाने की सेवा नहीं ले सकेंगे। आने वाले समय में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पुनः यह पद स्वीकृत नहीं होते हैं तो 10 नर्सिंग कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने से चिकित्सालय की व्यवस्था चरमरा जाएगी। चार पद ही स्वीकृत रहते हैं तो ओपीडी की सेवाएं पूरी नहीं दे पाएंगे। इंडोर के लिए तो स्टाफ ही नहीं रहेगा।

डॉक्टरों की कमी से तो पहले ही व्यवस्थाएं चरमरा रही हैं और नर्सिंग स्टाफ के चले जाने से अस्पताल की व्यवस्थाएं और खराब हो जाएंगी। इस मामले को लेकर चिकित्सालय के नर्सिंग कर्मियों ने विधायक रामपाल मेघवाल को दिए गए ज्ञापन में यह व्यथा व्यक्त की है।



अटरू. विधायक रामपाल मेघवाल को ज्ञापन देते नर्सिंगकर्मी।

X
चार कंपाउंडरों के भरोसे चलेगा 50 बेड का अस्पताल
Click to listen..