• Home
  • Rajasthan News
  • Bali News
  • रानी, बाली, मारवाड़ जंक्शन व देसूरी में 169 विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित
--Advertisement--

रानी, बाली, मारवाड़ जंक्शन व देसूरी में 169 विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित

उप प्रधान किशोरसिंह पिलोवनी ने कहा कि प्रतिभावान छात्रों को चाहिए कि वे अपनी प्रतिभा को सुखद भविष्य के लिए अनवरत...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:10 AM IST
उप प्रधान किशोरसिंह पिलोवनी ने कहा कि प्रतिभावान छात्रों को चाहिए कि वे अपनी प्रतिभा को सुखद भविष्य के लिए अनवरत बनाए रखे। वे राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय रानी स्टेशन परिसर में ब्लाॅक स्तरीय मेघावी छात्र सम्मान समारोह में आयोजित लैपटॉप व ितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राज्य तथा केंद्र सरकार की शिक्षा विभाग से संबंधित विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी भी दी। समारोह को नोडल केंद्र प्रभारी घनश्यामलाल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा नेता डालचंद मेवाड़ा, जयंतिलाल वैष्ण्व, मनीष मेहता, ललित सोनी, उतमसिंह पुनाडिय़ा, ललित सोनी, भरत जीनगर आदि मौजूद थे। नोडल केंद्र प्रभारी ने बताया कि ब्लाॅक स्तरीय कार्यक्रम में कक्षा 8वीं, 10वीं तथा 12वीं के 36 प्रतिभावान छात्रों को लैपटॉप वितरित किए। मंच संचालन नेमाराम भाटी तथा गिरधारीसिह ने किया।

इसी प्रकार, राजकीय उच्च माध्यमिक मांडल के 3 छात्रों को राज्य एवं जिला स्तरीय मेरिट में स्थान प्राप्त करने पर लैपटॉप प्रदान किया गया। वरिष्ठ अध्यापक श्री अर्जुन सिंह ने बताया कि सत्र 2016-17 में कक्षा 8 तथा 10 बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने पर स्थानीय विद्यालय के छात्र वचना राम देवासी, हरीश देवासी और दिनेश चौधरी को उच्च माध्यमिक विद्यालय रानी स्टेशन में समारोहपूर्वक लैपटॉप वितरित किए।

मारवाड़ जंक्शन | स्थानीय रा.आ.उ.मा.वि.मारवाड़ जंक्शन में मारवाड़ ब्लाॅक स्तरीय कार्यक्रम प्रधान सुमेरसिंह कुंपावत के सान्निध्य में आयोजित किया गया। इस मौके पर 42 छात्रों में लैपटॉप वितरित किए गए। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष डॉ. पोपटभाई पटेल, मारवाड़़ जंक्शन सरपंच आशा सैनी, कंटालिया प्रधानाचार्य प्रेमशंकर मौर्य, प्रधानाचार्य ओमप्रकाश जोशी व भंवरसिंह राजपुरोहित आदि मौजूद थे।

देसूरी | नोडल प्रभारी व प्रधानाचार्य भवानीसिंह राठौड़ ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति गंभीर होकर उसका अध्ययन करना चाहिए क्योंकि शिक्षा से ही जीवन में सफलता मिलती है। राठौड़ बुधवार को विद्यालय में आयोजित लैपटॉप वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। देसूरी सरपंच प्रवीण सोलंकी ने कहा कि शिक्षा जीवन की कुंजी है, इसलिए इस कुंजी के माध्यम से विद्यार्थी अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। इस दौरान 18 छात्रों को लैपटॉप वितरित किए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य राठौड़ द्वारा समारोह में उपस्थित अतिथियों का विद्यालय परिवार द्वारा बहुमान किया गया।

बाली | नगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को लैपटॉप वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर पंचायत समिति प्रधान कपूराराम मेघवाल ने कहा कि लैपटॉप वितरण से बच्चों में पढ़ाई के प्रति और ज्यादा जिज्ञासा उत्पन्न होगी, जिससे शिक्षा में और ज्यादा विकास होगा। प्रधानाचार्य सुमेरसिंह सोनीगरा ने बताया कि कार्यक्रम में बाली ब्लॉक के सरकारी स्कूलों के आठवीं के 17, दसवीं के 30 व बारहवीं के 26 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को वरियता के आधार पर 73 लैपटॉप वितरण किए। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष लखमाराम चौधरी, नरपतसिंह, नैनाराम चौधरी, जगदीश परिहार, सुरेश परिहार, हेमंत बोहरा, अशोक सोलंकी, हीरालाल, सूर्यवीरसिंह, मांगूसिंह, नसीब, अयूब खान आदि मौजूद थे।

रानी | ब्लाक स्तरीय लेपटोप वितरण समारोह में उपस्थित मेघावी छात्र-छात्राएं एवं अतिथि। फोटो|भास्कर