• Home
  • Rajasthan News
  • Bali News
  • मारवाड़ जंक्शन में विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में खाली पड़ी रही कुर्सियां
--Advertisement--

मारवाड़ जंक्शन में विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में खाली पड़ी रही कुर्सियां

भास्कर न्यूज | मारवाड़ जंक्शन पंचायत समिति के सभागार में सोमवार को डिस्कॉम के उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:25 AM IST
भास्कर न्यूज | मारवाड़ जंक्शन

पंचायत समिति के सभागार में सोमवार को डिस्कॉम के उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में अनुमान से कम शिकायतकर्ता पहुंचे। डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता महेंद्र कुमार मीणा एंव सहायक अभियंता रघुवीरसिंह हाड़ा के सानिध्य में आयोजित किए गए उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में नाममात्र के शिकायककर्ता पहुंचे। वहीं मारवाड़ जंक्शन के कई वार्डों में खराब पड़ी रोडलाइट को लेकर सरपंच आशा सैनी व वार्डपंच लक्ष्मणदास सांवलानी ने अधिकारियों के समक्ष विरोध जताया। सरपंच सैनी व वार्डपंच सांवलानी ने बताया कि विभिन्न मोहल्ले से बंद रोडलाइट की शिकायतें मिलती है,जिसको लेकर बार-बार शिकायत की, परंतु कोई कार्रवाई नहीं की। इस शिकायत पर अधिशाषी अभियंता मीणा ने जल्दी इस समस्या के समाधान के लिए कनिष्ठ अभियंता संतोष अग्रवाल को नियुक्त कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। यहां सभी अधिकारियों की उपस्थिति में ग्रामीणों को मीटर भी वितरण किए गए। इसी प्रकार अन्य गांवों से भी कुछ शिकायते प्राप्त हुई, जिसको लेकर शिकायत दर्ज की गई। इस मौके पर कनिष्ठ अभियंता संतोष अग्रवाल,कनिष्ठ अभियंता देवली रामकेश मीणा,जोजावर से लोकेंद्रसिंह,उपसरपंच असलम खान मेव,हेमंत गहलोत, पूर्व उपसरपंच अशोक सैनी मौजूद रहे।

डिस्कॉम के शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं का किया निस्तारण : रानी| पंचायत समिति सभा भवन में जोधपुर डिस्कॉम उपखंड रानी द्वारा उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया। सहायक अभियंता निमेंद्रराजसिंह ने बताया कि शिविर में उपखंड क्षेत्र से नए कनेक्शन में देरी, बिजली के बिल ठीक करना, पोल सही लगाना, लूज तार ठीक करना सहित 24 से अधिक शिकायत व समस्याएं जनप्रतिनिधियों व उपभोक्ता द्वारा दर्ज करवाई गई।

शिविर में प्रचार-प्रसार के अभाव में नहीं आए शिकायतकर्ता

मारवाड़ जंक्शन. उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में शिकायतें सुनते अधिकारी।

बाली में बिजली संबंधित समस्याओं के निस्तारण को लेकर शिविर आयोजित

कुमटिया गांव में 1 करोड़ 72 लाख से बनेगा बिजलीघर, ग्रामीणों को मिलेगी पर्याप्त बिजली

भास्कर न्यूज | बाली

पंचायत समिति सभागार में सोमवार को बिजली उपभोक्ताओं के समस्याओं के समाधान के लिए शिविर प्रधान कपूराराम मेघवाल व एसई घनश्याम चौहान के सान्निध्य में आयोजित किया गया।

शिविर में एसई चौहान ने बताया कि एक करोड़ 72 लाख की लागत से कुमटिया ग्राम पंचायत, 1 करोड़ 58 लाख पैरवा ग्राम पंचायत के भागली गांव में वहीं एक करोड़ अठावन लाख की लागत से शिवतलाव ग्राम पंचायत में 33-11 केवी जीएसएस का निर्माण होगा।

शिविर में 7 समस्याओं का किया निस्तारण

शिविर में 12 में से 7 समस्याओं का निस्तारण किया गया। वहीं चार लाइन शिफ्टिंग, नए ट्रांसफार्मर करीब 15 दिन में निस्तारण करने के आदेश दिए। मुंडारा सरपंच पूनाराम चौधरी ने बताया कि ग्राम पंचायत में डिस्कॉम की लाइन रोडलाइट की कैबल अलग नहीं होने के कारण शॉर्टसर्किट से तीन वर्ष में करीब आठ लाख के बल्ब उड़े हैं। सरपंच ने बताया कि पंचायत की निजी आय से रुपए खर्च होते हैं। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए एसई चौहान ने एक माह में नई कैबल लगाकर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

सरपंच संघ अध्यक्ष चैनाराम चौधरी ने बताया कि दीनदयाल योजना में कुओं पर कनेक्शन नहीं हो रहा है। धणी सरपंच महिपालसिंह चौहान ने ग्राम पंचायत धणी के चामुंडेरी व श्रीसेला में बिजली पोल रोड के बीच से हटाने की मांग की। शिविर में पंचायत समिति सदस्य शंकरलाल मीणा, सरपंच चैनाराम चौधरी, पूनाराम चौधरी, मीना मेघवाल, मोहनलाल मेघवाल, महिपालसिंह चौहान, ओमपालसिंह चौहान, जेठूसिंह बिरोलिया, करणसिंह चौहान, मोहनलाल चौधरी, एक्सईएन पूनमसिंह राठौड़ आदि मौजूद रहे।

बाली. शिविर में उपभोक्ताओं को मीटर देते अधिकारी व प्रधान।

खाली पड़ी रही कुर्सियां

मारवाड़ जंक्शन. उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में प्रचार-प्रसार के अभाव में कुर्सियां खाली पड़ी नजर आई। साथ ही अधिशाषी अभियंता मीणा से इसको लेकर सवाल पूछने पर कहा कि शायद विभाग के खिलाफ कोई शिकायत ही नहीं है। इसीलिए शिविर में लोग कम आए।