• Home
  • Rajasthan News
  • Balotra News
  • Balotra - डीआरजे कन्या महाविद्यालय में प्रथम बार बनी एनएसयूआई की अध्यक्ष, एमबीआर में लगातार दूसरी बार एबीवीपी काबिज
--Advertisement--

डीआरजे कन्या महाविद्यालय में प्रथम बार बनी एनएसयूआई की अध्यक्ष, एमबीआर में लगातार दूसरी बार एबीवीपी काबिज

छात्र संघ चुनाव में एक बार फिर से एमबीआर पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने बाजी मारी तो डीआरजे कन्या महाविद्यालय में पहली...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 03:10 AM IST
छात्र संघ चुनाव में एक बार फिर से एमबीआर पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने बाजी मारी तो डीआरजे कन्या महाविद्यालय में पहली बार रिकॉर्ड तोड़ते हुए एनएसयूआई ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। मंगलवार सुबह मतगणना का दौर शुरू होने से पहले ही दोनों महाविद्यालयों के आगे छात्र-छात्राओं का जमावड़ा लग गया। घोषणा के बाद पुलिस ने विजयी प्रत्याशियों को जुलूस नहीं निकालने की सख्त हिदायत के साथ घर छोड़ा। एमबीआर महाविद्यालय में एबीवीपी से अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिल बोराणा ने उगम सिंह को 153 मतों से हराया। वहीं डीआरजे कन्या महाविद्यालय में एनएसयूआई की सरोज कच्छवाह ने अंकिता परिहार को 12 मतों से पराजित किया।

मंगलवार सुबह 11 बजे एमबीआर पीजी कॉलेज व डीआरजे कन्या महाविद्यालय में मतगणना शुरू हुई। दोपहर बाद पहले दोनों कॉलेज में विजयी प्रत्याशियों को निर्वाचन अधिकारी ने शपथ ग्रहण करवाई। मतगणना के दौरान एएसपी कैलाश दान रतनू, थानाधिकारी भंवरलाल सिरवी, पचपदरा थानाधिकारी नेमाराम चौधरी, कल्याणपुर थानाधिकारी सरोज चौधरी मय जाब्ता तैनात रहे।

बालोतरा . डीआरजे कॉलेज में विजयी प्रत्याशियों के खिले चेहरे।

बालोतरा . विजयी प्रत्यािशयों को शपथ ग्रहण करवाते कॉलेज प्रबंधन सदस्य।

सिवाना में निर्दलीय की जीत, सेजू अध्यक्ष

सिवाना . छात्र संघ चुनाव को लेकर मंगलवार को वीर नारायण परमार राजकीय महाविद्यालय में पुलिस प्रशासन के कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच मतगणना हुई। अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबले में निर्दलीय प्रत्याशी रावताराम सेजू ने 160 वोट प्राप्त करते हुए 14 मतों से विजय हासिल की। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की मुक्षिता सोनी, महासचिव ललित कुमार व संयुक्त सचिव पद पर पिंटू सिंह ने जीत हासिल की। निर्वाचन अधिकारी ने सभी विजयी प्रत्याशियों को शपथ ग्रहण करवाई। छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र-छात्राओं में जोश व उत्साह देखा गया। इस बार चुनाव में अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला हुआ, इसमें निर्दलीय प्रत्याशी रावताराम सेजू ने बाजी मारते हुए जीत हासिल की। वहीं एबीवीपी को इस बार अध्यक्ष की सीट हाथ से गंवानी पड़ी। वहीं एनएसयूआई के पूरे पैनल काे हार का सामना करना पड़ा। मतगणना के दौरान पुलिस का माकूल जाब्ता तैनात रहा।

दोनों महाविद्यालयों का ये रहा परिणाम

एमबीआर महाविद्यालय में अनिल बोराणा ने उगम सिंह तिलवाड़ा को 153, कन्हैयालाल ने अशोक गहलोत को 26, रोहित छाजेड़ ने हरीश कुमार को 351, श्रवण कुमार ने दिलीप कुमार को 327 मतों से हराया। डीआरजे कन्या महाविद्यालय में सरोज कच्छवाह ने अंकिता परिहार को 12, धनवंतरी प्रजापत ने मुस्कान कवाड़ को 50, गुड़िया कुमारी ने टीना को 42 व सीमा पालीवाल ने उषा घांची को 69 मतों से पराजित किया।

पहली बार एनएसयूआई की अध्यक्ष बनी

डीआरजे कन्या कालेज में एनएसयूआई ने पहली बार अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। एनएसयूआई अध्यक्ष पद प्रत्याशी सरोज कच्छवाह प्रतिद्वंदी अंकिता परिहार से 12 मतों से विजयी रही। डीआरजे कन्या महाविद्यालय की स्थापना के बाद से लगातार हुए छात्र संघ चुनाव में हर बार एबीवीपी का पैनल ने बाजी मारी, लेकिन गत बार एनएसयूआई से उपाध्यक्ष नीतू चारण विजयी रही। इस बार सरोज कच्छवाह ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की।

इस बार भी जातीय समीकरण को नकारा

एमबीआर महाविद्यालय व डीआरजे कन्या महाविद्यालय में इस बार फिर छात्र-छात्राओं ने जातीय समीकरण को नकारते हुए कॉलेज व छात्र हित में सक्रिय नेताअों को चुना। छात्र-छात्राओं ने बताया कि कॉलेज में जातीय समीकरण से जिताऊ उम्मीदवार की बजाय कॉलेज व छात्र हित में हर समय सक्रिय व पैरवी करने वाले प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान किया।