लुदराड़ा से फूलण तक 10 किमी सड़क की कोई सुध नहीं, गड्ढे राह में बाधक

Balotra News - क्षेत्र के लुदराड़ा से फूलण 10 किमी सड़क पिछले लंबे समय से क्षतिग्रस्त है। मौजूदा समय में सड़क पर गहरे-गहरे गढ्ढ़े व...

Dec 04, 2019, 12:06 PM IST
Samdari News - rajasthan news 10 km of road from ludara to phulan has not improved obstructing the pit
क्षेत्र के लुदराड़ा से फूलण 10 किमी सड़क पिछले लंबे समय से क्षतिग्रस्त है। मौजूदा समय में सड़क पर गहरे-गहरे गढ्ढ़े व नुकीले पत्थरों की वजह से राहगीरों व वाहन चालकों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। जानकारी के अनुसार सड़क का निर्माण हुए करीब तीन दशक बीत चुके हैं। ग्रामीणों ने इस संबंध मे कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया, मगर कार्रवाई नहीं होने से रोष व्याप्त है।

गौरतलब है कि मोकलसर से जोधपुर को जोड़ने वाली सबसे कम दूरी यही सड़क है। देवड़ा व फूलण से ग्रेनाइट से भरे ट्रकों का आवागमन भी इसी मार्ग से होता है। मार्ग की हालात खस्ता होने के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क लंबे समय से जीर्ण-शीर्ण व खस्ताहाल है, मगर इसकी पीडब्ल्यूडी विभाग को सुध लेने के लिए फुर्सत नहीं है। लुदराड़ा-फूलण 10 किमीर सड़क पिछले लंबे समय से डामरीकरण नहीं हो रहा है। सड़क के दोनों साइड झाड़ियां भी बढ़ गई हैं।

सड़क रिपेयर नहीं हुई तो 6 दिसंबर को समदड़ी में तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन

मायलावास. लुदराड़ा से फूलण तक क्षतिग्रस्त सड़क।

पाइन बिछाने के लिए तोड़ दी सड़कें, मरम्मत नहीं की, अब गड्ढे ही गड्‌ढे

समदड़ी | कस्बे में जलदाय विभाग द्वारा एक साल पूर्व कस्बे के मेन बाजार से बावड़ी चौक जाने वाली सीसी सड़क को तोड़कर पानी की पाइप लाइन बिछाई गई। इसके बाद सीसी सड़क की मरम्मत ठीक से नहीं कराने के कारण आज मुख्य बाजार की सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं। इसे हर पल दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इसी प्रकार ललेसी माता मंदिर रोड से अमृतम फैक्ट्री जीनगरों के मोहल्ले से बगेची सुनारों का बास, जुनी वास, नई वास बाईपास सहित विभिन्न मोहल्ले में भी पानी की लाइन बिछाने के दौरान सड़क व खरंजा को तोड़ा गया। इसे आज दिन तक सुधारा नहीं गया। इसी प्रकार करमावास एस आर पेट्रोल पंप से लेकर समदड़ी कस्बे के मुख्य बाजार से होकर रेलवे स्टेशन रेलवे फाटक तक मुख्य सड़क पिछले कई वर्षों से क्षतिग्रस्त है। इन समस्याओं के समाधान के लेकर कई बार अधिकारी व जनप्रतिनिधि को अवगत करवाया गया, मगर कोई समाधान नहीं हो सका। ग्रामीणों ने तहसीलदार राकेश जैन को ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी कि समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो 6 दिसंबर को तहसील कार्यालय के पास धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


X
Samdari News - rajasthan news 10 km of road from ludara to phulan has not improved obstructing the pit
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना