पांच दिवसीय दीपोत्सव पर बाजार में छाई रौनक, छतरियों का मोर्चा पर सजी पटाखों की दुकानें

Balotra News - बालोतरा. रोशनी से जगमग इमारत। बालोतरा | पांच दिवसीय दीपोत्सव के तहत इन दिनों बाजार में रौनक छाई हुई है।...

Oct 22, 2019, 06:25 AM IST
बालोतरा. रोशनी से जगमग इमारत।

बालोतरा | पांच दिवसीय दीपोत्सव के तहत इन दिनों बाजार में रौनक छाई हुई है। घरों-प्रतिष्ठानों को सजाने-संवारने और एक-दूसरे को उपहार देने के लिए लोग सुबह से लेकर रात तक दुकानों पर खरीदारी कर रहे हैं। इससे मुख्य बाजारों समेत गली-मौहल्लों में भी खासी चहल-पहल दिखाई दे रही है। दीपोत्सव की तैयारियों को लेकर लोगों ने दुकानों व घरों में साफ-सफाई व सजावट की काम भी शुरू कर दिया है। बाजार में खरीदारी के लिए शहर के साथ ग्रामीण अंचल से लोग पहुंच रहे हैं। बाजार में इलेक्ट्रॉनिक, ज्वैलरी व रेडीमेड कपड़ा प्रतिष्ठान पर लोगों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं, ऐसे में इन दुकानों पर दिनभर खरीदारों की भीड़ रहती है। इसके अलावा मिठाई, बर्तन, घरेलू सामान आदि दुकानों पर भी बिक्री जोरों पर है, इससे छोटे तबके विक्रेताओं के साथ व्यापारियों में खुशी की लहर है। बाजार में दुकानों पर आकर्षक लाइटिंग भी गई है, तो रोशनी से बड़ी-बड़ी इमारतें भी जगमगा उठी हैं।

दुकान पर खरीदारी करती महिलाएं।

बालोतरा. छतरियों का मोर्चा पर पटाखों की अस्थायी दुकानों का निर्माण।

छतरियों का मोर्चा पर लगेंगी पटाखों की 45 दुकानें

छतरियों का मोर्चा बीओटी पुल के पास पटाखों की दुकानें लगाई जा रही हैं। हर बार की तरह इस बार भी नगर परिषद की ओर से लॉटरी के माध्यम से आतिशबाजी की दुकानों का आबंटन किया गया। इस बार करीब 45 दुकानों का आबंटन किया गया है। पटाखा बाजार में सुरक्षा व्यवस्था को इंतजाम किए गए हैं। यहां पर दमकल व एंबुलेंस की व्यवस्था रखी जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना