आेवरलोड बाल वाहिनी की मिनी बस से टक्कर, हादसे में बचे मासूम

Balotra News - सांगरानाडी से पाटोदी की तरफ जा रही क्षमता से अधिक भरी बाल वाहिनी की मिनी बस से भिड़ंत हो गई। गनीमत रही कि तिपहिया...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:20 AM IST
Patodi News - rajasthan news invasion of the child corps of the mini bus the unfortunate survivor
सांगरानाडी से पाटोदी की तरफ जा रही क्षमता से अधिक भरी बाल वाहिनी की मिनी बस से भिड़ंत हो गई। गनीमत रही कि तिपहिया बाल वाहिनी व मिनी बस रफ्तार में नहीं थी। समय रहते वाहन पर ब्रेक लगा दिया, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। हादसे के बाद चोटिल विद्यार्थियों को अस्पताल ले जाया गया।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सांगरानाडी से आदर्श विद्या मंदिर पाटोदी की बाल वाहिनी क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को बैठाकर पाटोदी की तरफ आ रही थी। इस दरम्यान भीमाणियों की ढाणी के पास पाटोदी-बड़नावा सड़क पर आगे से आ रही मिनी बस से हल्की भिड़ंत हो गई। इस दुर्घटना में हालांकि सभी सुरक्षित रहे, लेकिन हल्की चोट आने पर विद्यार्थियों को सीएचसी लाया गया, वहीं सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की।

पाटोदी. भीमाणियों की ढाणी में दुर्घटना के बाद एकत्र भीड़।

परिजन मौके पर पहुंचे, बच्चों को सुरक्षित देखा तो राहत मिली

मिनी बस व बाल वाहिनी की टक्कर की खबर सुनते ही अभिभावकों के पैरो तले जमीन खिसक गई, तुरंत ही अभिभावकों ने हादसे की जानकारी लेते हुए मौके पर पहुंचे। वहां पर पता चला कि हल्की सी भिड़ंत थी तथा बच्चों को सीएचसी लाया गया, तो अभिभावक सीएचसी पहुंचे, वहां पर बच्चों को सुरक्षित देखा तो अभिभावकों के सांस में सांस आई।

अभी भी ओवरलोड दौड़ रहे हंै कई स्कूली वाहन, जिम्मेदार बेपरवाह

विभिन्न स्कूलों में संचालित होने वाली बाल वाहिनी में क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को बिठाया जा रहा है। ऐसे में गांव-गांव जाने वाली बाल वाहिनी के ओवरलोड होने से हादसा घटित हो सकता है, लेकिन इस ओर जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। अभिभावकों ने कई बार स्कूल प्रशासन से बाल वाहिनी में क्षमतानुसार सवारी बिठाने को कहा, लेकिन स्कूल प्रशासन लापरवाह बना हुआ है, वहीं सड़क से गुजरते इन वाहनों के खिलाफ पुलिस व प्रशासन भी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

X
Patodi News - rajasthan news invasion of the child corps of the mini bus the unfortunate survivor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना