• Hindi News
  • National
  • Siwana News Rajasthan News Passengers Passing Through The Vertical Train On The Platform To Come To The Other Side Fear Of Accident At All Times

दूसरी तरफ आने के लिए प्लेटफाॅर्म पर खड़ी ट्रेन के नीचे से गुजरते हंै यात्री, हर समय हादसे का डर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नारायणसिंह रावणा | मालयावास

समदड़ी-भीलड़ी रेलमार्ग के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन मोकलसर पर कछुआ गति से चल रहे फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य मोकलसर और इससे जुड़े गांवों के ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। रेलवे स्टेशन पर रेलगाडिय़ों के क्रॉसिंग पर यात्री जान जोखिम में डालकर एक दूसरे प्लेटफार्म पर पहुंचते है। ऐसे में कई बार हादसा भी हो जाता है, जो यात्रियों की जान पर भारी पड़ सकता है। मोकलसर रेलवे स्टेशन से मोकलसर, मायलावास, सिवाना व आसपास के दर्जनभर गांवों के ग्रामीण यात्रा करते हैं। सैकड़ों यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं तो हर दिन रेलों की आवाजाही भी काफी तादाद में रहती है। ऐसे में रेलवे ट्रैक के दोनों और बसे कस्बे में लोग रेलवे स्टेशन से दूसरी तरफ आने जाने वक्त रेलवे ट्रैक से होकर गुजरते हैं। यहां रेल खड़ी होने पर वे इसके नीचे से निकलते हैं। इसके चलते हर वक्त हादसे की आशंका रहती है।

समदड़ी-भीलड़ी रेलमार्ग पर प्रतिदिन दो दर्जन से अधिक मालगाड़ियां व दो सवारी गाड़ी संचालित होती है। मोकलसर बड़ा रेलवे स्टेशन होने के कारण ज्यादातर रेलगाडिय़ों को क्रॉसिंग देने के लिए रेलगाडिय़ों को खड़ा किया जाता है। जानकारी अनुसार पिछले 1 माह से भी अधिक समय से फुट ओवरब्रिज का निर्माण बंद है। ऐसे में यात्री ट्रैक पार कर गुजरते हैं।

मायलावास. ट्रैक पर खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करते यात्री आैर दूसरी ओर खड़ी मालगाड़ी।

ओवरब्रिज की स्वीकृति, लेकिन काम धीमा
क्षेत्रवासियों ने मोकलसर रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज की मांग की थी। इसको लेकर रेलवे विभाग ने फुट ओवरब्रिज बनाने की स्वीकृति प्रदान की। बाद में कार्य शुभारंभ किया गया, लेकिन अब कार्य मंथर गति से चलने से पूरा नहीं हो रहा है। ऐसे में यात्रियों को ट्रैक पार कर एक तरफ से दूसरी तरफ जाना पड़ता है।

फुट ओवरब्रिज का निर्माण पूरा हो
फुट ओवर ब्रिज निर्माण में देरी के कारण लोगों को रेलगाड़ी के नीचे से होकर दूसरे प्लेटफार्म जाना पड़ता है, इससे रेलगाड़ी की चपेट में आने से यात्रियों की जान भी जा सकती है। इसे शीघ्र पूरा करना चाहिए। - दलपतसिंह राजपुरोहित, ग्रामीण, मायलावास

रेलों की रेलमपेल के बीच खतरे से गुजरना मजबूरी
रेलवे स्टेशन मोकलसर में फुट ओवरब्रिज का अभाव यात्रियों के लिए परेशानी बना हुआ है। रेलवे स्टेशन के किसी एक प्लेटफार्म पर क्रॉसिंग को लेकर खड़ी सवारी या मालगाड़ी पर दूसरे प्लेटफार्म पहुंचने को लेकर यात्री रेलगाड़ी के नीचे से होकर गुजरते हैं। खड़ी रेलगाड़ी के रवाना होने पर नीचे से गुजरने वाले यात्रियों के जान पर बन आती है। कई यात्री रेलगाड़ी की चपेट में आते आते बचते हैं।

मायलावास. मालगाड़ी के नीचे होकर गुजरते यात्री।

खबरें और भी हैं...