नाकोड़ा से दर्शन कर लौट रहे थे, ओवरटेक करती कार ट्रक में घुसी, जोधपुर के तीन युवकों की मौत

Balotra News - राष्ट्रीय राजमार्ग पर भांडियावास गांव की सरहद में मंगलवार सुबह ट्रक व कार में हुए हादसे में जोधपुर निवासी तीन...

Nov 13, 2019, 06:26 AM IST
राष्ट्रीय राजमार्ग पर भांडियावास गांव की सरहद में मंगलवार सुबह ट्रक व कार में हुए हादसे में जोधपुर निवासी तीन युवाओं की दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि कार का आधा हिस्सा ट्रक के नीचे घुस गया, इससे तीनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दुर्घटना के बाद ऑयल टंकी फूटने से कार व ट्रक में आग लग गई। इससे कार के आगे सवार दो युवकों के शरीर का काफी हिस्सा जल गया। टक्कर लगने की आवाज सुनकर सामने स्थित रेस्टोरेंट पर सो रहे कंवराराम ने तुरंत ट्रेक्टर टंकी ले जाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इसके बाद आस-पास से आए लोग भी बाल्टियों से आग बुझाने में जुट गए। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद कार में फंसे तीनों शवों को क्षत-विक्षत हालत में बाहर निकाला गया। वहीं हादसे की जानकारी पर मृतकों के परिजन व रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए। लोगों ने परिजनों काे ढांढस बंधाकर सांत्वना दी। दर्दनाक हादसे के समाचार सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

जानकारी के अनुसार जोधपुर निवासी राहुल धारीवाल (31) पुत्र राजेंद्र धारीवाल, महेंद्र कोठारी (44) पुत्र पारसमल, नवरतन सुराणा (42) पुत्र लेखराज सुराणा मंगलवार सुबह 6.30 बजे नाकोड़ा तीर्थ में दर्शन कर वापस जोधपुर लौट रहे थे। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर भांडियावास गांव की सरहद में ओवरटेक करने के प्रयास में कार व ट्रक में भिड़ंत हो गई। इससे कार का आधा हिस्सा ट्रक के नीचे घुस गया। भीषण दुर्घटना में कार चकनाचूर होने से तीनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दुर्घटना के बाद डीजल टैंक फूटने से कार व ट्रक के केबिन में आग लग गई। इससे कार में आगे की सीट पर सवार दो युवकों के शरीर का काफी हिस्सा आग से जल गया। सूचना पर डीएसपी सुभाषचंद्र खोजा, पचपदरा थानाधिकारी सुखराम विश्नोई मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। क्रेन की मदद से कार को बाहर निकालकर सड़क किनारे किया। इसके बाद शव को बाहर निकालने में जुट गए। शव का पचपदरा अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया गया। आग से ट्रक का केबिन भी पूरी तरह से जल गया। वहीं दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

खौफनाक तस्वीर:तेज रफ्तार से दौड़ रही कार सामने आ रहे ट्रक में घुस गई

सुबह जोधपुर से आए, दर्शन कर रवाना हुए, बीच रास्ते में थम गई सांसे

जानकारी के अनुसार जाेधपुर महामंदिर निवासी तीनों युवक व इनके दो साथी कार्तिक पूर्णिमा पर नाकोड़ा तीर्थ पर दर्शन के लिए मंगलवार तड़के 4 बजे जोधपुर से रवाना हुए। मंदिर में दर्शन पूजन कर समय पर जोधपुर स्थित अपनी दुकान खोलने का कहकर रवाना हो गए। इस दरम्यान इनके साथ आए दो युवक नाकोड़ा में ठहरे परिचितों के साथ आधा घंटे बाद आने का कहकर वहीं रुक गए, इसके कुछ समय बाद ही पता चला कि तीनों युवकों की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई तो सभी के होश उड़ गए।

नवरतन सुराणा।

कार के ट्रक के नीचे घुसने से कार का आधा हिस्सा बुरी तरह से चकनाचूर हो गया, इससे तीनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं कार में आग लगने से दो युवकों के शरीर का काफी हिस्सा जल गया। ऐसे में शवों को बाहर निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद 9.45 बजे शवों को क्षत-विक्षत हालत में बाहर निकाला जा सका।

प्रत्यक्षदर्शी कंवराराम ने बताया कि वह सुबह 5.30 बजे ही होटल का कामकाज निपटाकर सोया था, इस दौरान वाहन के भिड़ने की आवाज सुनकर उठा। इस दरम्यान एक युवक दौड़ता आया हुआ और कहा कि टक्कर से वाहनों में आग लग गई है। ऐसे में आनन-फानन में ट्रेक्टर स्टार्ट कर मौके पर पहुंचा, इसके बाद आग पर काबू पाया। इतने में पुलिस व दमकल भी मौके पर पहुंच गई। हादसा इतना भीषण था कि कार सवार युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

हाइवे पर लगा लंबा जाम, पुलिस ने हटाए वाहन

दुर्घटना के बाद क्षतिग्रस्त ट्रक सड़क की एक साइड में खड़ा होने से लंबा जाम लग गया। कार से शव निकालने के बाद ट्रक को क्रेन की मदद से एक तरफ किया गया, ऐसे में हाइवे पर वन-वे यातायात होने से जाम लग गया। पचपदरा पुलिस ने काफी मशक्कत से यातायात बहाल करवाया। बताया जा रहा कि जोधपुर निवासी अन्य लोग भी नाकोड़ा दर्शन कर वापस लौट रहे थे। आगे चल रही कार का एक्सीडेंट होने के बाद ये लोग मौके पर ही रुक गए, वहीं रिश्तेदारों व परिजनों को सूचना दी। इस पर माैके पर पहुंचे घरवालों ने क्षत-विक्षत हालत में शव देखे तो आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे।

राहुल धारीवाल।

एक घंटे पहले ही सोया था, हादसे पर आग बुझाने के लिए पहुंचा

महेंद्र कोठारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना