महिलाएं व बच्चे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे : चौधरी

Balotra News - सिवाना | आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने आप को श्रेष्ठ मानकर अपने कर्तव्य का निष्ठा के पालन करे तथा अपनी जिम्मेदारी को...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:10 AM IST
Siwana News - rajasthan news women and children are aware of health chaudhary
सिवाना | आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने आप को श्रेष्ठ मानकर अपने कर्तव्य का निष्ठा के पालन करे तथा अपनी जिम्मेदारी को बखूबी से निभाते हुए सरकारी योजनाओं से महिलाओं बच्चों को लाभान्वित करवाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। यह विचार महिला एवं बाल विकास परियोजना की जिला उप निदेशक सतीदेवी चौधरी ने शनिवार को स्थानीय महिला एवं बाल विकास कार्यालय में आयोजित प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत आयोजित एक दिवसीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यशाला में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि पोषण एवं स्वास्थ्य शिक्षा पर जोर दे।

कुपोषण के रोकथाम के लिए प्रयास करते हुए आमजन को जागरूक बनाए। महिलाओं को अपनी बिटिया की अठ्ठारह साल से पहले शादी नहीं करने का कहकर लोगों को जागरूक करने को कहा। क्योंकि कम उम्र में शादी होने से मां व बच्चे दोनों कुपोषण के शिकार होते हैं। 2022 तक कुपोषण के श्राप को मिटाना है। बच्चों को आयरन की नियमित दवा दे। महिलाओं व किशोरी बालिकाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करें। इसी क्रम में सीडीपीओ हनुमानराम चौधरी ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। ब्लॉक कॉर्डिनेटर इंद्रप्रकाश शर्मा, हेमा मेघवाल, पर्यवेक्षक रामलाल परमार, उषा माथुर, कन्नू शर्मा, राजेंद्र कुमार शर्मा, कमला राजपूत ने विचार व्यक्त किए।

X
Siwana News - rajasthan news women and children are aware of health chaudhary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना