Hindi News »Rajasthan »Bandikui» विज्ञान एक्सपोजर विजिट के लिए दल रवाना

विज्ञान एक्सपोजर विजिट के लिए दल रवाना

दौसा | विज्ञान एक्सपोजर विजिट के लिए गुरुवार सुबह छात्र-छात्राओं का 62 सदस्यीय दल जयपुर रवाना हुआ। बांदीकुई ब्लॉक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

दौसा | विज्ञान एक्सपोजर विजिट के लिए गुरुवार सुबह छात्र-छात्राओं का 62 सदस्यीय दल जयपुर रवाना हुआ। बांदीकुई ब्लॉक के अंतर्गत राउप्रावि मोराड़ी, काटरवाड़ा, नारायणपुरा, नूरपुर बासड़ा, तिगड्डा व नांगवास विद्यालयों के गणित-विज्ञान के मेधावी विद्यार्थियों की बस को सोमनाथ चौराहे पर एडीईओ मा. डॉ. मनीषा शर्मा, एसएसए के एडीपीसी अशोक शर्मा व एपीसी मुकेश चतुर्वेदी ने झंडी दिखाकर रवाना किया।एडीपीसी अशोक शर्मा के अनुसार कुछ चुनिंदा विद्यालयों में राष्ट्रीय आविष्कार अभियान चलाया जा रहा है। इसमें शामिल बांदीकुई ब्लॉक के छह विद्यालयों के बच्चों को जयपुर में विज्ञान उपयोगी विभिन्न संस्थानों का भ्रमण कराया गया, जिसमें साइंस पार्क, बिड़ला ऑडिटोरियम, तारामंडल व चिड़ियाघर आदि का भ्रमण कराया।

गंदे पानी की निकासी नहीं, राह हुई मुश्किल

दौसा ग्रामीण | निर्मल भारत कार्यक्रम के बाद प्रशासन द्वारा निर्मल ग्राम पंचायत घोषित किए जाने के बाद भी ग्राम पंचायत नांगलगोविन्द मुख्यालय के मुख्य रास्ते मे प्रशासन की अनदेखी के चलते गंदा पानी आम रास्ते मे भरा होने के कारण लोगो को आवाजाही मे खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । कजोड़मल, सीताराम, ने रोष जताते हुए बताया कि गांव के मुख्य रास्ते मे ग्राम पंचायत प्रशासन की अनदेखी के कारण नालियों का निर्माण नहीं होने के कारण घरो से व हैंडपंपो ट्यूबवैलों से निकलने वाला गंदा पानी आम रास्ते व घरो के दरवाजों के बाहर जमा हुआ है।

इसके कारण उठने वाली दुर्गन्ध के चलते रात्री को घरो के अंदर रहना व घरो से वाहन निकलना भी दूभर हो रहा है। ग्रामीणों ने रोष जताते हुए बताया कि गंदे पानी की निकासी के लिए ग्राम पंचायत व पंस कार्यालय मे अनेक बार प्रार्थना पत्र देकर गुहार की जा चुकी लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने से रोजाना स्कूली बालको व वृद्धों को गंदे पानी मे होकर निकलने को मजबूर होना पड़ता है। सचिव मुकेश शर्मा ने बताया कि नालियों के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर स्वीकृति के लिए भिजवाया जा चुका है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bandikui

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×