--Advertisement--

यातायात नियमों की पालना पर जोर

Bandikui News - महवा| सड़क सुरक्षा के अंतर्गत गोमती मैरिज होम में सेंटर फॉर सेफ्टी सरदार पटेल पुलिस विश्वविद्यालय जोधपुर द्वारा...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:00 AM IST
यातायात नियमों की पालना पर जोर
महवा| सड़क सुरक्षा के अंतर्गत गोमती मैरिज होम में सेंटर फॉर सेफ्टी सरदार पटेल पुलिस विश्वविद्यालय जोधपुर द्वारा परिवहन विभाग राजस्थान के सहयोग से राजस्थान सड़क सुरक्षा कार्य योजना के अंतर्गत हेलमेट जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में सेंटर फॉर सेफ्टी के प्रशिक्षण समन्वयक राज सिंह व केंद्र समन्वयक प्रेरणा सिंह ने प्रजेंटेशन वीडियो के जरिए सुरक्षा उपकरणों हेलमेट सीट बेल्ट के उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षित मंजिल तक पहुंचने के लिए आमजन यातायात नियमों का पालन करें। पुलिस उपाधीक्षक राजेंद्र सिंह शेखावत और थानाधिकारी कालूराम मीणा ने यातायात नियमों की पालना पर जोर दिया। सेंटर फॉर सेफ्टी प्रशिक्षण कार्यशाला में समन्वयक रीना सिंह ने कहा कि हेलमेट और सीट बेल्ट वाहन चालकों का सुरक्षा टीका है। प्रशिक्षण समन्वयक प्रेरणा सिंह ने अिधकतर मौत सिर्फ हेलमेट नहीं पहनने से होती हैंै।

बांदीकुई ग्रामीण| बसवा आईटी केंद्र पर पुलिस विभाग द्वारा आयोजित तहसील स्तरीय हेलमेट जागरूकता सेमीनार हुआ।

डिप्टी एसपी नवाब खान, बसवा थाना प्रभारी जहीर अब्बास बताया कि 2020 तक इन मौतों में 50 प्रतिशत कमी का लक्ष्य तय किया है।

सिकराय| सरदार पटेल पुलिस विश्वविद्यालय एवं परिवहन विभाग के सहयोग से पंचायत समिति सभागार में आयोजित हेलमेट जागरूकता कार्यशाला में यातायात नियमों के पालन पर जोर दिया गया।

X
यातायात नियमों की पालना पर जोर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..