• Home
  • Rajasthan News
  • Bandikui News
  • Bandikui - जूनियर एडिटर मिलते ही बच्चों के चेहरों पर आई खुशी
--Advertisement--

जूनियर एडिटर मिलते ही बच्चों के चेहरों पर आई खुशी

बांदीकुई |दैनिक भास्कर की जूनियर एडिटर का वितरण बुधवार को प्रताप आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक स्कूल में...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 02:11 AM IST
बांदीकुई |दैनिक भास्कर की जूनियर एडिटर का वितरण बुधवार को प्रताप आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक स्कूल में कांग्रेस के युवा नेता इंजीनियर वेदप्रकाश शर्मा ने समारोह के बीच किया। जूनियर एडिटर हाथों में आते ही बालकों के चेहरे खिल उठे। कार्यक्रम में युवा नेता इंजीनियर वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि भास्कर की ओर से आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं से प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलता है। उन्होंने बताया कि भास्कर की इस प्रतियोगिता से बालकों को सीखने का मौका मिलेगा तथा उनका शैक्षिक व बौद्धिक विकास होगा।

उन्होंने कहा कि दैनिक भास्कर की ओर से आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के अतिरिक्त भास्कर की खबरें भी स्पष्ट व निष्पक्ष होती है। इसलिए ही भास्कर आज लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। स्कूल के निदेशक ललित शर्मा ने कहा कि भास्कर में ज्ञानवर्धक बातें अधिक आती हैं। साथ ही भास्कर के सामाजिक सरोकार को जोड़ने वाले अभियान भी सराहनीय है। इस दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य महेश शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम में अतिथियों ने बालकों को जूनियर एडिटर का वितरण किया।

शैक्षिक व बौद्धिक स्तर की होगी परख

दौसा ग्रामीण । भारती शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय बड़ागांव में बुधवार को दैनिक भास्कर की और से प्रकाशित जूनियर एडिटर की प्रतियों का अध्ययनरत बालिकाओं को निशुल्क वितरण किया गया । बालको के हाथों मे जूनियर एडिटर की प्रतियां पहुंचते ही बालिकाओं के चेहरे खुशी से खिल उठें । राजस्थान गौड़ ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा ने कहा कि भास्कर की जूनियर एडीटर प्रतियोगिता बालकों के मानसिक व बौद्धिक विकास में सहायक सिद्ध होगी । उन्होंने कहा की जूनियर एडिटर प्रतियां ज्ञान का खजाना है । भास्कर की और से आयोजित कराई जाने वाली प्रतियोगिता से प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा । उन्होंने कहा कि जूनियर एडिटर से बालकों के शैक्षिक व बौद्धिक स्तर की परख होगी । साथ बालको को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा । फूक सिंह ने कहा कि ब्रेन हंट के बाद जूनियर एडिटर से बालको को ज्ञानवर्धक बातें लिखने व सीखने को मिल रही है। हरगोविंद दुब्बे ने कहा कि दैनिक भास्कर की और से बेटी बचाओ पानी बचाओ शराब बंदी कन्या भ्रूण हत्या रोके जाने के लिए चलाए गए कार्यक्रम सराहनीय कार्यक्रम रहे हैं । कपिल शर्मा ने कहा कि दैनिक भास्कर की और से प्रकाशित बाल भास्कर यंग भास्कर से बालकों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है । राजेश मीणा कहा कि समाजसेवियों की और से बालकों को निशुल्क जूनियर एडिटर की प्रतियों का वितरण करना सराहनीय कार्य है । इनके माध्यम से बालकों को बहुत कुछ लिखने का व ज्ञानवर्धक बाते सीखने को मिलेगी । इस दौरान अन्जुरानी,शशी कान्त जैमनी,चिंटू प्रजापत,बनवारी लाल सैनी, कपिल शर्मा सहित अनेकों लोग मौजुद थे ।

बांदीकुई

दौसा ग्रामीण