बांदीकुई

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bandikui News
  • मौसम का बदला मिजाज, आंधी-बारिश, टीन टप्पर उड़े, गर्मी से राहत ओलों के साथ बिजली गिरी, युवक झुलसा
--Advertisement--

मौसम का बदला मिजाज, आंधी-बारिश, टीन टप्पर उड़े, गर्मी से राहत ओलों के साथ बिजली गिरी, युवक झुलसा

दौसा | सोमवार शाम अंधड़ व बूंदाबांदी के कारण मौसम ठंडा हो गया। शाम सवा पांच बजे अचानक अंधड़ के कारण बाजारों में टीन...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
मौसम का बदला मिजाज, आंधी-बारिश, टीन टप्पर उड़े, गर्मी से राहत 
 ओलों के साथ बिजली गिरी, युवक झुलसा
दौसा | सोमवार शाम अंधड़ व बूंदाबांदी के कारण मौसम ठंडा हो गया। शाम सवा पांच बजे अचानक अंधड़ के कारण बाजारों में टीन टप्पर उड़ गए। मकानों व दुकानों में धूल भर गई। अंधड़ के बाद बूंदाबांदी से सड़कें तरबतर हो गई। वहीं बांदीकुई में चने के आकार के ओले गिरे। पिछले चार दिनों से पारा चढ़ने के कारण लोग गर्मी से बेहाल थे। सुबह से ही सूरज के रौद्र रूप के चलते बाजारों में सड़कें सूनी पड़ी थी। लोग छाता व स्कार्फ लगाकर धूप में निकल रहे थे, लेकिन शाम को मौसम ठंडा होने से गर्मी में बड़ी राहत मिल गई।

मेहंदीपुर बालाजी : पाड़ली में पाटोरपोश पर गिरा पेड़, लाखों रुपए का नुकसान

मेहंदीपुर बालाजी |
क्षेत्र में सोमवार सायं अचानक मौसम बदला। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। वहीं बिजली सेवा ठप हो गई। इस दौरान तेज आंधी चली। कई जगह पेड़ पौधे धराशाही हो गए। कुछ देर बारिश हुई एवं ओले भी गिरे। हालांकि तेज अंधड़ से कहीं से जानमाल के नुकसान की सूचना सूचना नहीं है। तेज अंधड़ के बाद बिजली सेवा ठप हो गई। जो देर रात समाचार लिखे जाने तक चालू नहीं हो सकी थी। जवाहर पाड़ली गांव में जयसिंह मीना के पाटोल पोश घर व मकान पर पीपल का पेड़ गिरने से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि मकान के पास सड़क किनारे मौजूद विशाल पीपल का पेड़ अचानक आए अंधड़ से पाटोल व मकान पर गिर गया। जिससे तीन गह पाटोल टूट गई एंव पाटोल में रखा कीमती सामान क्षतिग्रस्त हो गया। गुर्जर सीमला गांव में कमल सिंह व रामस्वरूप के ट्रैक्टर पर नीम के पेड़ का एक हिस्सा गिर गया, जिससे ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया।

सुदर्शनपुरा बाड़े में गिरी बिजली, चारे में लगी आग, घरेलू सामान जलकर खाक

चांदराना |
ग्राम सुदर्शनपुरा में सोमवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक बाड़े में आग लग गई। इससे टीनशैड में रखा चारा व घरेलू सामान जल गया। इस दौरान एक युवक झुलस गया। बिजली गिरने से चारे में आग लग गई। इससे पास में टीनशैड में रखा घरेलू सामान जल गया। इस दौरान रूपेश कुमार शर्मा झुलस गया। परिजनों ने उसको दौसा में अस्पताल में भर्ती कराया। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया।

बांदीकुई ग्रामीण | कई दिनों से पड़ रही तेज गर्मी के बीच सोमवार दोपहर हुई हल्की बरसात से लोगों ने गर्मी से राहत ली। यहां कोलाना सहित आसपास के क्षेत्र में हल्की बरसात से लोगों को राहत मिली। इससे पहले यहां तेज हवा का दौर भी चला। ठंडी हवाओं ने लोगों को पसीने छुटाती गर्मी से ठंडक पहुंचाई।

महवा : 1 घंटे बारिश, रास्तों में भरा पानी

महवा |
उपखंड क्षेत्र में सोमवार को रुक-रुककर करीब एक घंटे बारिश हुई। जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर व साय हल्की हवा के बीच करीब रुक रुककर एक घंटे बारिश हुई। जहां पहली बार हुई बारिश से शहर के मुख्य बाजार, तहसील रोड, मंडावर रोड, हिण्डौन रोड सहित नेशनल हाइवे के दोनों ओर सहित निचले इलाकों में बसी जवाहर कॉलोनी, सैनी मोहल्ला, अंबेडकर कॉलोनी, मिस्त्री मार्केट, रामगढ़ रोड़, मीणा कॉलोनी, राधाकिशन की गली, सामरिया कॉलोनी, विवेकानंद कॉलोनी, बजरंग कॉलोनी की नालियां अवरुद्ध होने के कारण आम रास्तों पर पानी जमा हो गया।

बांदीकुई ... शहर में शाम पांच बजे बारिश के साथ ओले

दोपहर तक तेज धूप शाम को गिरे ओले बांदीकुई | आग उगलती गर्मी एवं 43 डिग्री तापमान के बीच सोमवार को अचानक मौसम का मिजाज बिगड़ गया। बरसात के साथ चने के समान आकार के ओलों ने लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाई। सुबह से गर्मी के तीखे तेवर के कारण पसीने छूट रहे थे। शाम 5 बजे अचानक मौसम बिगड़ गया। लोगों ने सोचा शायद आंधी आएगी। लेकिन अचानक बरसात का दौर शुरू हो गया। चंद मिनट बरसात के बीच अचानक चने के समान आकार के ओले गिरे तो लोगों के चेहरे खिल उठे। इसके बाद करीब एक घंटे तक रूक रूक कर हल्की बरसात का दौर चला। इसके बाद बूंदाबांदी के बीच चली ठंडी हवाओं ने लोगों को पसीने छुटाती गर्मी से ठंडक पहुंचाई। बांदीकुई में जैसे ही बरसात एवं हवा का दौर शुरू हुआ तो बिजली चली गई। इस कारण मकान के अंदर पंखे में बैठ लोगों को बाहर खड़े होकर मौसम का आनंद लेना पड़ा। मकानों के अंदर उमस लेकिन बाहर ठंडी हवाओं ने लोगों को राहत पहुंचाई।

तापमान 430 से घटकर 380 तक पहुंचा

पूर्वानुमान : छाए रहेंगे बादल, तापमान में आएगी गिरावट

मौसम का बदला मिजाज, आंधी-बारिश, टीन टप्पर उड़े, गर्मी से राहत 
 ओलों के साथ बिजली गिरी, युवक झुलसा
X
मौसम का बदला मिजाज, आंधी-बारिश, टीन टप्पर उड़े, गर्मी से राहत 
 ओलों के साथ बिजली गिरी, युवक झुलसा
मौसम का बदला मिजाज, आंधी-बारिश, टीन टप्पर उड़े, गर्मी से राहत 
 ओलों के साथ बिजली गिरी, युवक झुलसा
Click to listen..