• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bandikui
  • बसवा : तीन दिन में 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग, आंदोलन की चेतावनी
--Advertisement--

बसवा : तीन दिन में 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग, आंदोलन की चेतावनी

Bandikui News - बांदीकुई ग्रामीण | तहसील मुख्यालय बसवा में व्याप्त हो रहे पानी के संकट को लेकर अब लोग आंदोलन की तैयारी में जुट गए...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
बसवा : तीन दिन में 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग, आंदोलन की चेतावनी
बांदीकुई ग्रामीण | तहसील मुख्यालय बसवा में व्याप्त हो रहे पानी के संकट को लेकर अब लोग आंदोलन की तैयारी में जुट गए है। संतोष छैला जनसंघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर बसवा में तीन दिन में 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति शुरु नहीं करने पर आंदोलन शुरु करने की चेतावनी दी है।

समिति के अध्यक्ष श्यामसुंदर व्यास, संयोजक रामकरण सैनी, सचिव ओमप्रकाश सैनी, प्रतापसिंह सहित अन्य ने तहसीलदार पिंकी गुर्जर को सौंपे ज्ञापन में बताया कि बसवा में इन दिनों पेयजल व्यवस्था बिगड़ चुकी है। यहां पानी के संकट को लेकर पूर्व में किए गए आंदोलन के दौरान जलदाय विभाग के अधिकारियों ने 48 घंटे के अंतराल में कस्बे में एक बार पेयजल सप्लाई करने का समझौता किया था। यह समझौता कुछ समय तक लागू रहा लेकिन बाद में स्थिति बिगड़ गई।

उन्होंने बताया कि कस्बे में दो माह से पेयजल व्यवस्था के हाल बेहाल है। कस्बे में इन दिनों 8 दिन के अंतराल में एक बार पानी की सप्लाई हो रही है। इससे भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। कई बार लोग पेयजल समस्या को लेकर शिकायत कर चुके है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में लगे हैंडपंप खराब पड़े है। शिकायत के बाद भी जलदाय विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में तीन दिन के अंदर यदि 48 घंटे में में पेयजल आपूर्ति शुरु नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

पंचायत सचिव को नहीं हटाया तो आंदोलन : संतोष छैला जनसंघर्ष समिति बसवा के पदाधिकारियों ने तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में ग्राम पंचायत बसवा में तैनात सचिव को भी हटाने की मांग की। उन्होंने बताया कि सचिव की अनदेखी के कारण कस्बे में इन दिनों सफाई व्यवस्था ठप पड़ी है। यदि सचिव को नहीं हटाया तो आंदोलन किया जाएगा।

X
बसवा : तीन दिन में 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग, आंदोलन की चेतावनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..