• Home
  • Rajasthan News
  • Bansen News
  • अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरना दे रहे टेलर से मारपीट, आरोपी गिरफ्तार
--Advertisement--

अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरना दे रहे टेलर से मारपीट, आरोपी गिरफ्तार

भास्कर संवाददाता | भादसोड़ा/कन्नौज बानसेन कस्बे में हनुमान मंदिर के पास सार्वजनिक आम रास्ते पर अतिक्रमण हटाने...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 07:25 AM IST
भास्कर संवाददाता | भादसोड़ा/कन्नौज

बानसेन कस्बे में हनुमान मंदिर के पास सार्वजनिक आम रास्ते पर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरना दे रहे एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी।

गत कई दिनों से सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी ओमप्रकाश टेलर कस्बे में सार्वजनिक स्थान व आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। टेलर के आंदोलन के बाद प्रशासन ने सार्वजनिक आम रास्ते से अतिक्रमण हटाया पर आंदोलन कर रहे टेलर इससे संतुष्ट नहीं हुए। इस बीच टेलर ने प्रशासन को एक सप्ताह पूर्व पुनः अतिक्रमण हटाने का प्रार्थना पत्र दिया। इस बीच जब इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। शुक्रवार को ओमप्रकाश टेलर व अन्य लोगों के साथ सार्वजनिक आम रास्ते को नापने के लिए गए तो कुछ जने ओमप्रकाश टेलर व उसके परिवार के सदस्यों सहित ग्रामीणों से मारपीट करने लगे। मारपीट गांव के ही लोभचंद, गोपीलाल, भागीरथ जाट द्वारा किए जाने की रिपोर्ट पुलिस थाने को दी गई। भदेसर थाने के एसएचओ हिमांशु सिंह, तहसीलदार अमृतलाल पटेल ने भी घटना स्थल पहुंच जानकारी ली। इधर भदेसर थानाधिकारी ने बताया कि धरना देने वाले व उनके साथ मारपीट करने वालों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर पाबंद किया गया। दूसरी ओर ओमप्रकाश टेलर का कहना है कि अतिक्रमण अधूरा हटाया गया है। आवासीय उपयोग के लिए जो भूमि को कनवर्ट कराया है। वह अब व्यावसायिक के लिए दुकानें निर्माण कर एवं बिना स्वीकृति के आम रास्ते मे दरवाजे खोल दिए गए।

बानसेन में हनुमान मंदिर के पास स्थित रास्ते का मामला

धरने पर बैठे ओमप्रकाश टेलर।

आंदोलनकारी हमारी नपती से संतुष्ट नहीं है तो सेटलमेंट की टीम से भूमि की नपती करा ले। व्यावसायिक दुकानें बना दी तो नियमानुसार पैनल्टी सरकार वसूल कर लेगी। अमृतलाल पटेल, तहसीलदार भदेसर