बानसूर

--Advertisement--

मेले में भंडारे व कुश्ती का आयोजन

कस्बे के अलवर रोड स्थित स्वास्तिका वाले हनुमानजी का मेला मंगलवार संपन्न हुआ। मंदिर पर सुबह से शाम तक...

Danik Bhaskar

Apr 04, 2018, 02:20 AM IST
कस्बे के अलवर रोड स्थित स्वास्तिका वाले हनुमानजी का मेला मंगलवार संपन्न हुआ। मंदिर पर सुबह से शाम तक श्रद्धालुओंं का तांता रहा। श्रद्धालुओ ने बाबा की पूजा अर्चना व प्रसाद चढ़ाकर मनौती मांगी। मेले में दोपहर बाद कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ, जिसमें कामड़े की कुश्ती 11000 रुपए रखी गई।

मेले में आसपास सहित में महिला-पुरुष व बच्चों ने आनंद उठाया। मेले में विभिन्न प्रकार की सजावटी सामानों की दुकानें व स्टॉल लगी। सेवादारों द्वारा जगह-जगह शीतल मीठे जल की प्याऊ लगाई। वहीं अलवर रोड व मंदिर पर भंडारे की व्यवस्था भी की गई, जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। मेला कमेटी अध्यक्ष रामचंद्र यादव ने पहलवानों के हाथ मिलाकर कुश्ती का शुभारंभ किया, जिसमें उतरी भारत के नामी पहलवानों ने भाग लिया। मंदिर पुजारी संजय शर्मा ने बताया कि हनुमानजी का मेला लोगों के लिए आस्था का केन्द्र है।

निर्णायक विजय सिंह पहलवान ने बताया कि मेला कमेटी द्वारा कामड़े की कुश्ती 11000 रुपए की कराई गई। इस अवसर पर मेला कमेटी अध्यक्ष रामचंद्र यादव, विजय पंसारी, किशन लाल यादव, सैनी समाज अध्यक्ष माधाराम सैनी, बिल्लू शर्मा, मनोज शर्मा, सुरेश सैनी, जयराम यादव, शीशराम सैनी, उपसरपंच सुनील दीक्षित सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

बानसूर. मंदिर में हवन करते श्रद्धालु।

Click to listen..