• Hindi News
  • Rajasthan
  • Banswara
  • बागीदौरा में शराबबंदी को लेकर सर्व समाज एकजुट
--Advertisement--

बागीदौरा में शराबबंदी को लेकर सर्व समाज एकजुट

Banswara News - बागीदौरा| उपखंड बागीदौरा को पूरी तरह से शराब मुक्त बनाने को लेकर रविवार को सर्व समाजजन डूंगरी बस्ती में एकत्रित...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:30 AM IST
बागीदौरा में शराबबंदी को लेकर सर्व समाज एकजुट
बागीदौरा| उपखंड बागीदौरा को पूरी तरह से शराब मुक्त बनाने को लेकर रविवार को सर्व समाजजन डूंगरी बस्ती में एकत्रित हुए। यहां पर सर्व समाज के जनप्रतिनिधियों ने राय देते हुए लोगों का आह्वान किया कि वे सबसे पहले समाजस्तर पर शराबबंदी लागू करें, ताकि इसका असर जल्दी दिखेगा।

बागीदौरा चौकी प्रभारी ने कहा कि क्षेत्र में जहां भी अवैध शराब के अड्डे दिखाई दे, तुरंत पुलिस को सूचित करें। ताकि पुलिस द्वारा इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराबबंदी का क्या असर रहा, इसको लेकर एक माह बाद फिर बैठक होगा, इसमें महिलाओं समेत सर्व समाजजन शामिल होंगे। इसमें पंचायत स्तर पर टीम बनाकर पूर्ण शराबबंदी लागू करने का अभियान शुरू किया जाएगा। इस मुहिम में देहाती 48 समाजजन भी शामिल होंगे। बैठक में देहाती आदिवासी समाज के अध्यक्ष गोमनाभाई, महावीर इंटरनेशनल के अध्यक्ष महीपाल दोसी, बागीदौरा वैष्णव समाज के अध्यक्ष कांतिलाल शर्मा, कचरूलाल पाटीदार, मनोहरलाल जोशी, गायत्री परिवार के पदाधिकारी, न्याज मोहम्मद समेत सर्व समाज के प्रतिनिधि शामिल हुए। संचालन कन्हैयालाल रावल ने किया।

समाजस्तर पर शराबबंदी लागू करने पर बनी सहमति, पालना नहीं करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

बागीदौरा में शराबबंदी को लेकर हुई बैठक में शामिल सर्व समाजजन।

48 देहाती आदिवासी समाज ने शराब की ठेकेदारी प्रथा का विरोध किया

बागीदौरा| 48 देहाती आदिवासी समाज की बैठक बागीदौरा में रविवार को हुई। इसमें सभी गांवों की मौजूदगी में सोमवार को भारत बंद का समर्थन किया गया। साथ ही शराब की ठेकेदारी प्रथा को बंद करने के लिए एकजुट होने का संकल्प लिया। इसके अलावा समाज ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, फिजूलखर्च रोकने समेत समाज के विकास पर चर्चा की। इस दौरान अध्यक्ष मोगजी मईड़ा, रामजी भाई, विट्ठल ताबियार, अमरेंग मईड़ा, गौतम टिलोत समेत आदिवासी समाजजन मौजूद रहे।

X
बागीदौरा में शराबबंदी को लेकर सर्व समाज एकजुट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..