• Home
  • Rajasthan News
  • Banswara News
  • एमजी अस्पताल के हर वार्ड में मिलेगा पीने के लिए पानी
--Advertisement--

एमजी अस्पताल के हर वार्ड में मिलेगा पीने के लिए पानी

बांसवाड़ा| जिले के सबसे बड़े सरकारी एमजी अस्पताल में जल्द ही पानी के लिए मरीजों और उनके परिजनों को दौड़भाग नहीं...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:15 AM IST
बांसवाड़ा| जिले के सबसे बड़े सरकारी एमजी अस्पताल में जल्द ही पानी के लिए मरीजों और उनके परिजनों को दौड़भाग नहीं करनी पड़ेगी।

अस्पताल में पीने के पानी की मौजूदा बदइंतजामियों को भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित कर उजागर किया तो अस्पताल प्रशासन अब इसे सुधारने में लग गया है। यहीं वजह है कि बुधवार को मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक में अस्पताल में पीने के पानी के बंदोबस्त को लेकर अहम फैसला लिया गया। अस्पताल के हर वार्ड में 20 लीटर के पानी के टैंक स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए 1 लाख रुपए का व्यय भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के मद से किया जाएगा। इसके अलावा मेल और फिमेल वार्ड में गर्मी और उमस से राहत दिलाने के लिए जंबो कूलर की खरीदी की जाएगी। दोनों वार्ड में 6-6 कूलर लगाए जाएंगे। बैठक में एसडीएम डॉ. भंवरलाल, पीएमओ डॉ. अनिल भाटी, डॉ. देवेश गुप्ता सहित कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

डायरेक्टर भी जता चुके हैं नाराजगी: गर्मी में वार्ड में बदइंतजामियों को देखकर डायरेक्टर जन स्वास्थ्य डॉ. वीके माथुर नाराजगी जता चुके हैं। उन्होंने तत्कालीन पीएमओ डॉ. वीके जैन को दोनों वार्डों में एयर कंडिशन-एसी लगवाने के आदेश दिए थे। लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद सही नहीं हो सके।

भास्कर बना मरीजों की आवाज- एमआरएस की बैठक में प्रस्ताव पारित, हर वार्ड में मरीजों के लिए बढ़ेगी सुविधाएं, गर्मी से भी बचेंगे

दवाओं के भी खराब होने का खतरा

अस्पताल में गर्मी से राहत मरीजों के साथ साथ उन्हें दी जाने वाली दवाओं के लिए भी जरूरी है। अत्यधिक गर्मी के कारण दवाओं के भी खराब होने का खतरा बना हुआ है। इस संबंध में पूर्व में भी मैनजेमेंट को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन व्यवस्था नहीं कराई गई। दूसरी और अस्पताल के अंदर बरामदे में 3 एसी पिछले साल से लगाए गए हैं। जिनका कोई उपयोग नहीं हैं। हजारों की लागत के यह एसी बिना किसी उपयोग के हैं।

अस्पताल की एंबुलेंस से रैफर होने पर अब भाड़ा 11 से 10 रुपए प्रति किमी





पुराने काम जो अब अब भी अधूरे