• Home
  • Rajasthan News
  • Banswara News
  • कंडों की होली जलाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
--Advertisement--

कंडों की होली जलाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

होली पर शहर के मोहन कॉलोनी युवा मंडल के युवाओं ने गाय के गोबर से बने कंडों की होली जला कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 07:30 AM IST
होली पर शहर के मोहन कॉलोनी युवा मंडल के युवाओं ने गाय के गोबर से बने कंडों की होली जला कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

युवा मंडल के कल्पेश मेहता ने बताया कि लगातार कटते पेड़ों और जंगलों का विस्तार कम होने की स्थिति ने युवाओं काे खासा चिंतित किया। इसी हालात ने सोच बदली और बदली हुई सोच का परिणाम शहर के मोहन कॉलोनी युवा मंडल ने कंडों की होली जलाकर परंपरा का निर्वाह किया और पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया। उन्होंने बताया कि अब युवा मंडल का उद्देश्य शहर के सभी होली दहन स्थलों और ग्रामीण क्षेत्रों के होली दहन स्थलों पर लकड़ी की बजाए कंडों से होली दहन करने की परंपरा प्रारंभ कर एक दिन में दो हजार क्विंटल से अधिक लकड़ी नष्ट होने से बचाने की नई शुरूआत करना है।

इधर मारुति व्यायाम शाला में कमल शर्मा पहलवान की ओर से होली मिलन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें शहर के युवाओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर फागुन के गीत गाए गए। अंबा माता मार्केट चौराहा पर धूलेंडी के पावन अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री भवानी जोशी के तत्वाधान में रंगोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस आयोजन में सभी कार्यकर्ताओं ने आपस में भगवा रंग से होली खेलकर रंगोत्सव मनाया गया।

नरेंद्र मोदी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश भावसार ने बताया कि इस आयोजन में वरिष्ठ भाजपा नेता हरिदास पारीक, पूर्व जिला अध्यक्ष ओम पालीवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष योगेश जोशी, भाजपा नगर अध्यक्ष दीपक जोशी, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष धरवेश देवारा, व्यापार प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष अनिल मेठानी,नरेंद्र श्रीमाल सहित व्यापार मंडल और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

धर्म-समाज-संस्था

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए इस बार होली पर मोहन कॉलोनी में लकड़ी के बजाए कंडों की होली जलाई गई। इधर, रंगोत्सव मनाते पूर्व मंत्री जोशी।