Hindi News »Rajasthan »Banswara» राखो गांव में शराब के अड्डे और दुकानें बंद कराने को लेकर महिलाएं हुई मुखर

राखो गांव में शराब के अड्डे और दुकानें बंद कराने को लेकर महिलाएं हुई मुखर

उपखंड बागीदौरा मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर राखो गांव में संचालित अवैध शराब की दुकानें और अड्डों को बंद कराने को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 07:30 AM IST

राखो गांव में शराब के अड्डे और दुकानें बंद कराने को लेकर महिलाएं हुई मुखर
उपखंड बागीदौरा मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर राखो गांव में संचालित अवैध शराब की दुकानें और अड्डों को बंद कराने को लेकर महिलाएं मुखर हो गई। सभी महिलाएं गांव के चौराहे पर एकत्रित हुई और गांव के चल रहे शराब के अड्डों अौर दुकानों को बंद कराने के लिए पुलिस प्रशासन से अपील की।

महिलाओं का कहना था कि रोज उनके परिवार के पुरुष रात को शराब पीकर आते हैं और बदसलूकी और मारपीट करते हैं। जिससे उनका शारीरिक और आर्थिक नुकसान हो रहा है। शराब की लत के चलते गांव में अधिकतर महिलाएं विधवा हो चुकी हैं। महिलाओं के विरोध प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही पुलिस जाब्ता राखो गांव पहुंचा और जल्द ही शराब की दुकानें बंद कराने का भरोसा दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

गांव वालों ने थाना इंचार्ज लालसिंह को ज्ञापन देकर गांव में शराब की दुकानें और अड्डे बंद कराने की मांग की। महिलाओं ने बताया कि गांव में 6 घरों में शराब बेची जाती है, जिस कारण पुरुष वहां जाकर शराब पीते हैं।

ज्ञापन देने वालों में सरपंच शांता, वेलजी पाटीदार, कोदरलाल डिंडोर, नानूलाल डामोर, शशिकांत जोशी, खोमाभाई, लवजी पाटीदार, रतनजी पाटीदार, वक्ता बुनकर, लालाराम यादव, नूर मोहम्मद, केेरेंग पटेल, गौतमराव समेत ग्रामीण शामिल रहे।

शराब के अड्डों अौर दुकानों को बंद कराने को लेकर पुलिस प्रशासन से सहयोग मांग ग्रामीण महिलाएं।

इधर, सल्लोपाट और गांगड़तलाई के गांवों में बिक्री के लिए आई अवैध शराब बरामद

बांसवाड़ा/रोहनवाड़ी. जिले में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से पनप रहा है। गुरुवार रात को भी सल्लोपाट थाना क्षेत्र में अवैध शराब की खेप पकड़ी गई। जिसमें 108 पेटी शराब पुलिस ने जब्त की। जानकारी के अनुसार होली पर गुरुवार रात को सल्लोपाट थाना पुलिस रात गश्त कर रही थी। इस दौरान गांगड़तलाई से 5 किमी दूर झांझरवाकला गांव में लंकाई रोड पर एक बिना नंबर प्लेट की मैक्स जीप आ रही थी। जीप चालक ने मार्ग पर पुलिस की गाड़ी को देखा तो गाड़ी को रिवर्स दौड़ा दिया। ऐसे में पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने जीप का पीछा किया। इस पर जीप का संतुलन बिगड़ गया शराब से भरी जीप सड़क के नीचे उतर गई। जीप देखते ही चालक मौके से फरार हो गया। जहां बाद में पुलिस ने शराब को बरामद कर थाने में रखा।

बिना परमिट की शराब को अधिकारियों ने बताया परमिट

मोहकमपुरा. पाटन थाना क्षेत्र के छोटी सरवा में बुधवार रात को केजी बीवी आवासीय स्कूल के पास संचालित लाइसेंस धारी कमला बसेर की शराब की दुकान पर रात को अवैध शराब उतारी जाने की मुखबीर की सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम पहुंची। जहां टीम के पहुंचने से पहले 500 पेटी शराब उतारी जा चुकी थी। बाद में पिकअप में भरी बियर को पुलिस की टीम ने खाली नहीं होने दिया और पिकअप को थाने ले गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Banswara News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: राखो गांव में शराब के अड्डे और दुकानें बंद कराने को लेकर महिलाएं हुई मुखर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Banswara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×