• Hindi News
  • Rajasthan
  • Banswara
  • 18 शिक्षकों को नहीं मिला महंगाई भत्ते का एरियर
--Advertisement--

18 शिक्षकों को नहीं मिला महंगाई भत्ते का एरियर

Banswara News - बांसवाड़ा। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधीन कार्यरत 18 प्राथमिक शिक्षा अध्यापकों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:30 AM IST
18 शिक्षकों को नहीं मिला महंगाई भत्ते का एरियर
बांसवाड़ा। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधीन कार्यरत 18 प्राथमिक शिक्षा अध्यापकों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का एरियर नहीं मिलने पर शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने असंतोष जताया है। संघ के जिला मंत्री दिनेश मईड़ा ने बताया कि अक्टूबर,17 में इस संबंध में आदेश जारी हुआ था कि कर्मचारियों को 136 से 139 फीसदी महंगाई भत्ता जुलाई से दिया जाएग। इसके बाद भी अब तक विभाग के तलवाड़ा ब्लॉक के अधीन शिक्षकों को भुगतान नहीं नहीं हुआ है। पुरानी दर से वेतन और डीए के भुगतान से शिक्षकों को अब आयकर गणना प्रपत्र भरने में दिक्कतें आ रही हैं।

इसे लेकर संगठन के गमीरचंद पाटीदार, गोपेश उपाध्याय, वीरचंद मईड़ा, दिलीप पाठक समेत प्रतिनिधिमंडल ने विभाग के निदेशक को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की। दूसरी ओर, तलवाड़ा खंड की सीडीपीओ रेखा दशोरा ने बताया कि उन्होंने हाल ही ज्वाइन किया। शिक्षकों की सर्विस बुकें 2011 से अधूरी थी। उन्हें पूरा करवाने में वक्त लगा। विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर भी नहीं है, इससे सभी कामकाज जैसे-तैसे बाहर से करवाना पड़ रहा है। अब प्रक्रिया पूरी कर दी है। इस महीने सभी को एरियर भुगतान हो जाएगा।

X
18 शिक्षकों को नहीं मिला महंगाई भत्ते का एरियर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..