• Home
  • Rajasthan News
  • Banswara News
  • कांग्रेस अभाव-अभियोग प्रकोष्ठ जलाएगा भ्रष्टाचार की होली
--Advertisement--

कांग्रेस अभाव-अभियोग प्रकोष्ठ जलाएगा भ्रष्टाचार की होली

कांग्रेस अभाव-अभियोग प्रकोष्ठ जलाएगा भ्रष्टाचार की होली जयपुर | कांग्रेस अभाव अभियोग प्रकोष्ठ की अोर से...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:45 AM IST
कांग्रेस अभाव-अभियोग प्रकोष्ठ जलाएगा भ्रष्टाचार की होली

जयपुर | कांग्रेस अभाव अभियोग प्रकोष्ठ की अोर से राजधानी सहित सभी जिला मुख्यालयों पर भ्रष्टाचार की होली जलाई जाएगी। संयोजक पंकज शर्मा काकू ने बताया कि सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस ने मुहिम छेड़ दी है। कांग्रेस कार्यकर्ता इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। इसी कड़ी में 28 फरवरी को होली दहन की पूर्व संध्या पर अभाव अभियोग प्रकोष्ठ की ओर से सभी जिला मुख्यालयों पर शाम 6 बजे भ्रष्टाचार की होली जलाई जाएगी।

सरकार के आश्वासन के बाद भी चिकित्सा संविदाकर्मियों की नहीं हुई मांगें पूरी

जयपुर | एसएमएस मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध चिकित्सा ठेकाकर्मियों ने मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ से मुलाकात की और उन्हें स्थाई करने की मांग का ज्ञापन सौंपा। चिकित्सा विभाग ठेका कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान सुबह अस्पताल में एकत्र हुए। यहां से रैली के रूप में विधानसभा पहुंचे। ठेका कर्मचारियों ने बताया कि उन्होंने दो साल पहले विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन किया था। इस दौरान सरकार के समझौता हुआ था, लेकिन पालना अभी तक नहीं हुई।

सराफ व डोटासरा सदन में भिड़े, एक-दूसरे को देख लेने की धमकी

जयपुर | विधानसभा में शून्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ और कांग्रेस सचेतक गोविंद सिंह डोटासरा के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दे दी। रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल की पर्ची के माध्यम से अपने विधानसभा में पीएचसी खोलने और उप स्वास्थ्य केंद्रों की मरम्मत का मुद्दा उठा रहे थे। उपसभापति घनश्याम तिवाड़ी ने सराफ से कहा कि योग्यता के अनुसार इसका जवाब दे दें। इस पर कांग्रेस सचेतक डोटासरा ने ताना मारते हुए कहा कि योग्यता से नहीं अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए जवाब दें। डोटासरा के सदन में बार-बार तंज कसने से सराफ जबरदस्त नाराज हो गए। सराफ ने बोला कि यह हद है कि आप हर बार बिना वजह ऐसी बातें करते हैं। इसके बाद उन्होंने डोटासरा व उनके बेटे पर जमीनों की खरीद फरोख्त के आरोप लगा दिए। दोनों में तनातनी हो गई। सराफ बोले कि हिम्मत है तो मेरे खिलाफ जांच करवा लो। इस पर डोटासरा ने कहा कि कल सदन में कच्चा चिट्ठा खोलूंगा।

छाबड़ा ने मांगा शराबबंदी पर अन्ना हजारे से समर्थन

जयपुर | शराबबंदी को लेकर आंदोलन कर रही पूनम अंकुर छाबड़ा ने मंगलवार को सशक्त लोकायुक्त की मांग कर रहे अन्ना हजारे से मुलाकात की। शुरूआत में हजारे को शॉल ओढ़ा कर स्वागत किया। उन्होंने बताया कि शराबबंदी को लेकर वे 5 मार्च को विधानसभा का घेराव कर रही हैं। इसका हजारे ने स्वागत करते हुए समर्थन किया। हजारे ने कहा कि देश को संपूर्ण शराबबंदी और सशक्त लोकायुक्त की सख्त आवश्यकता है।