• Hindi News
  • Rajasthan
  • Banswara
  • राजस्व शिविर में 33 पट्‌टे, 11 गैस कनेक्शन बांटे
--Advertisement--

राजस्व शिविर में 33 पट्‌टे, 11 गैस कनेक्शन बांटे

जिले में चल रहे राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के तहत जिले भर लोगों के प्रकरणों का निस्तारण किया जा रहा...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:55 AM IST
राजस्व शिविर में 33 पट्‌टे, 11 गैस कनेक्शन बांटे
जिले में चल रहे राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के तहत जिले भर लोगों के प्रकरणों का निस्तारण किया जा रहा है। जिला कलेक्टर भंवरलाल मेहरा ने बताया कि उपखंड अधिकारियों और सहायक कलेक्टर स्तर पर हो रहे शिविरों में लोगों की समस्याओं का निस्तारण जिला प्रशासन की ओर से किया जा रहा है। गुरुवार को जिले के बड़ी साखथली ग्राम पंचायत के अटल सेवा केंद्र पर हुए शिविर में अरनोद उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा की अध्यक्षता में तहसीलदार नानालाल मेघवाल, चिकित्सा विभाग और आयुर्वेद विभाग से डॉ. रजनीश कुमार सिंह, डॉ. महेंद्र खराड़ी, पशु विभाग से डॉ. नरेश अग्रवाल, कृषि विभाग से डॉ. आरएन भाटी, समाज कल्याण विभाग की ओर से कांता मीणा, शिक्षा विभाग से राजेंद्र सिंह, सरपंच मोहनलाल मीणा, उपसरपंच दिलीप सिंह और ग्रामीण मौजूद रहे। शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं का हाथों-हाथ निपटारा किया गया।

आज पांच पंचायतों में होंगे शिविर : जिला कलेक्टर भंवरलाल मेहरा ने बताया कि शुक्रवार, 18 मई को जिले की पांच ग्राम पंचायतों में शिविर लगाए जाएंगे। अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेंद्र नागर ने बताया कि शुक्रवार को प्रतापगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अचलपुर, अरनोद की कोटड़ी, धरियावद की नाड़, छोटीसादड़ी की कालाकोट और पीपलखूंट की सोबनिया ग्राम पंचायत में न्याय आपके द्वार शिविर लगाया जाएगा।

भांडला पंचायत में शिविर, समस्याओं का मौके पर निस्तारण के निर्देश दिए

धरियावद |
ग्राम पंचायत भांडला में न्याय आपके द्वार शिविर उपखंड अधिकारी वर सिंह गरासिया के नेतृत्व में हुआ। शिविर का विधायक मीणा व प्रधान रूपलाल मीणा ने निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों को आमजन की समस्याओं का मौके पर निस्तारण के निर्देश दिए। विकास अधिकारी रमेशचंद्र धनदे ने बताया कि शिविर में 33 पट्टे, 11 उज्ज्वला गैस कनेक्शन वितरण किए। साथ ही 9 पेंशन, 1 पालनहार, उज्ज्वला गैस कनेक्शन के तहत 60 नए आवेदन, श्रम विभाग के 35 आवेदन पंजीयन, चिकित्सा विभाग ने 30 मरीजों की जांच, महिला और बाल विकास विभाग ने 25 किशोरी महिलाओं को दवाई दी, पशुपालन विभाग ने 219 पशुओं को दवाई और 27 पशुपालन आवेदन, विद्युत विभाग 87 आवेदन, कृषि विभाग ने 4 ड्रिप यंत्र, 2 मृदा नमूने, 2 सिचाई के पाइप, 5 कृषि यंत्र, 5 मिनी किट के आवेदन, राजस्व विभाग के तहत 24 नामांतरण, 8 बंटवारा 2 खातेदारी, 11 नकल, 6 शुद्धिकरण के आवेदन, 7 खाद्य सुरक्षा अपील फार्म, टीएडी के 5 फार्म और पंचायत समिति अधीनस्थ विभिन्न कार्य के आवेदन प्राप्त हुए।

धरियावद. पट्टे वितरण करते विधायक मीणा।

X
राजस्व शिविर में 33 पट्‌टे, 11 गैस कनेक्शन बांटे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..