Hindi News »Rajasthan »Banswara» मजदूर दिवस पर निकाली रैली

मजदूर दिवस पर निकाली रैली

प्रतापगढ़ | राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक की अोर से मंगलवार को श्रम दिवस मनाया गया। इंटक जिलाध्यक्ष ईश्वर धोबी के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 06:00 AM IST

  • मजदूर दिवस पर निकाली रैली
    +1और स्लाइड देखें
    प्रतापगढ़ | राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक की अोर से मंगलवार को श्रम दिवस मनाया गया। इंटक जिलाध्यक्ष ईश्वर धोबी के नेतृत्व में नीमच नाके पर हुए कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष धोबी ने श्रम दिवस पर प्रकाश डालते हुए श्रमिकों को शोषण के खिलाफ एकजुट होने की बात कही। महिला जिलाध्यक्ष अम्रता मीणा ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य इस जिले में लोगों की आजीविका केवल कृषि कार्य पर निर्भर है। ऐसी स्थिति में जिले में औद्योगिक कारखानो की संभावना भी तलाश करनी चाहिए जिससे क्षेत्र के श्रमिकों को रोजगार के लिए पलायन नहीं करना पड़े।

    इस दौरान महिला ब्लाॅक अध्यक्ष अरनोद कुसुम मीणा, देवेंद्र कुमार रावल, रमेश मीणा, मोकसी भाई, देवीलाल मेघवाल व रकमा भाई ने भी अपने अपने विचार रखे। इसके बाद जिलाध्यक्ष ने राज्यपाल के नाम सौपे जाने वाले मांग पत्र को पढकर सुनाया। इसके बाद सभी रैली के रूप में श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और मांग पत्र जिला कलक्टर के प्रतिनिधि को सौंपा।

    प्रतापगढ़। कलेक्टर के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपते मजदूर संघ के प्रतिनिधि।

    राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

    धरियावद | ब्लॉक स्तरीय संयुक्त मजदूर संगठनों ने मजदूर दिवस पर रावला बाग परिसर में आमसभा की। दोपहर बाद रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंच राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। इसमें मजदूर हित की योजनाओं के शीघ्र क्रियान्वयन और मजदूर के अधिकारों के हनन की योजनाओं को सुरक्षित करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। कार्यक्रम के तहत रावला बाग में हुई सभा की अध्यक्षता पूर्व सरपंच केबी मीणा ने की। मुख्य अतिथि एडवोकेट केशुलाल मीणा, विशिष्ट अतिथि एडवोकेट हरीश मेघवाल, मीणा समाज अध्यक्ष धूलचंद मीणा, सरपंच गणेश मीणा, डीआर मीणा, इंदरमल डामोर, भगवानलाल मीणा, जवाहरसिंह, रूपलाल कीर, कांतिलाल मीणा थे।

    धरियावद में मजदूर संघ ज्ञापन देते हुए

  • मजदूर दिवस पर निकाली रैली
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Banswara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×