• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Banswara News
  • राजस्व मंडल अध्यक्ष ने किया शिविर का निरीक्षण, लाभार्थियों को लाभांश वितरित
--Advertisement--

राजस्व मंडल अध्यक्ष ने किया शिविर का निरीक्षण, लाभार्थियों को लाभांश वितरित

भास्कर न्यूज| प्रतापगढ़/छोटीसादड़ी न्याय आपके द्वार अभियान का जिला स्तरीय कार्यक्रम मंगलवार को छोटीसादड़ी...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 06:00 AM IST
राजस्व मंडल अध्यक्ष ने किया शिविर का निरीक्षण, लाभार्थियों को लाभांश वितरित
भास्कर न्यूज| प्रतापगढ़/छोटीसादड़ी

न्याय आपके द्वार अभियान का जिला स्तरीय कार्यक्रम मंगलवार को छोटीसादड़ी पंचायत समिति के गोमाना अटल सेवा केंद्र में शुरू हुआ। राजस्व मंडल राजस्थान के अध्यक्ष वी. श्रीनिवास ने शिविर का अवलोकन कर विभागों की उपलब्ध करवाई जा रही सेवाओं की जानकारी ली और विभिन्न योजनाआें में लाभान्वितों को चेक और लाभांश वितरित किए।

इस दौरान श्रीनिवास ने कहा कि पूर्व में हुए न्याय आपके द्वार अभियान में खातेदारी अधिकार और पट्टा वितरण आदि गतिविधियां होती थी। अब समय बदला है और इन शिविरों में पूरा मिनी सचिवालय मौजूद रहने से लोगों को कई योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्हींने ग्रामीणों से कहा कि वे इस अभियान से जुड़ने के साथ ही लम्बे समय से अदालतों में लंबित प्रकरणों का आपसी समझाइश से निराकरण करें।

श्रीनिवास ने शिविर में राजस्व विभाग सहित विभिन्न विभागों के काउंटर लगाकर एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं की भी जानकारी ली। राजस्व मंडल अध्यक्ष ने उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, खाताधारियों को अधिकार पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, ग्रामीण पट्टा अभियान के तहत पट्टा वितरण एवं बच्चों को पोषाक वितरित की।

श्रीनिवास ने किया मिनी सचिवालय का निरीक्षण

राजस्व मंडल के अध्यक्ष श्रीनिवास ने मंगलवार को मिनी सचिवालय का निरीक्षण किया और विभिन्न शाखाआें के प्रभारियाें से बातचीत की। उन्हींने मिनी सचिवालय के निरीक्षण के बाद एडीएम से भी चर्चा की। इससे पूर्व उन्होंने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय गोमाना का निरीक्षण किया और विद्यालय के बेहतर संचालन और रखरखाव पर प्रधानाध्यापक की सराहना की। मंगलवार को प्रतापगढ़ पंचायत समिति की बसाड़ पंचायत और पीपलखूंट की सेमलिया पंचायत में शिविर लगाए गए।

प्रतापगढ़। राजस्व लोक अदालत का निरीक्षण करते हुए राजस्व मंडल के अध्यक्ष।

प्रतापगढ़। राजस्व लोक अदालत में उपस्थित ग्रामीण

राजीनामे से होती है दोनों पक्षों की जीत

समारोह की शुरुआत में एडीएम हेमेंद्र नागर ने राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के उद्देश्यों की जानकारी दी। उन्हींने कहा कि इन शिविरों में तहसील कोर्ट और उपखंड अधिकारी कोर्ट में बरसों से लंबित राजस्व मामलाें का आपसी समझाइश से निराकरण किया जा रहा है।

उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन वितरित

शिविर में अतिथियों ने उज्ज्वला योजना में कंचन बाई, दुर्गा बाई, धापू बाई, कंचन बाई/रामप्रसाद और उदी बाई को उज्ज्वला योजना सांकेतिक रूप से गैस कनेक्शन वितरित किए। शिविर में ऊर्जा विभाग की सौभाग्य योजना में रामेश्वर लाल, मोहनलाल गुर्जर, कन्हैयालाल और कैलाश जटिया को किट दिए। पशुपालन विभाग ने गुड्डी बाई, केसर बाई, कंचन बाई और मनोहरलाल को 15-15 हजार रुपए के चेक वितरित किए गए।

आज यहां लगेंगे शिविर

प्रतापगढ़ पंचायत समिति के बारावरदा पंचायत में, छोटीसादड़ी की अंबावली और पीपलखूंट पंचायत समिति की कचोटिया और 3 मई को प्रतापगढ़ की देवगढ़, धरियावद की चित्तौडि़या में शिविर लगेंगे।

राजस्व मंडल अध्यक्ष आज पीपलखूंट में

राजस्व मंडल राजस्थान के अध्यक्ष श्री वी. श्रीनिवास बुधवार सुबह 10 बजे पीपलखूंट तहसील में राजस्व शिविर कचोटिया का निरीक्षण करेंगे।

राजस्व मंडल अध्यक्ष ने किया शिविर का निरीक्षण, लाभार्थियों को लाभांश वितरित
X
राजस्व मंडल अध्यक्ष ने किया शिविर का निरीक्षण, लाभार्थियों को लाभांश वितरित
राजस्व मंडल अध्यक्ष ने किया शिविर का निरीक्षण, लाभार्थियों को लाभांश वितरित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..