• Hindi News
  • National
  • Mor News Rajasthan News Agricultural Supervisor Has Not Provided Free Seeds In Small Sarvan Farmers Have Done Commotion

छोटी सरवन में कृषि पर्यवेक्षक ने निशुल्क बीज नहीं दिए, किसानों ने किया हंगामा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
छोटी सरवन|किसानों को बारिश का समय सरकार की ओर से बुवाई के लिए दिया जाने वाला निशुल्क बीज नहीं देने पर शनिवार काे किसानों ने छोटी सरवन कृषि केंद्र में हंगामा किया। किसानों के आक्रोश को देखते हुए बाद में कृषि पर्यवेक्षक ने सोमवार को देने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ।

छोटी सरवन तहसील 9 पंचायतों में बारिश के दिनों किसानों को मक्का, उड़द के बीज निशुल्क दिया जाता है। लेकिन वो भी पूरा नहीं मिला तो शनिवार को छोटी सरवन के किसान सेवा एवं विलेज नॉलेज सेंटर में आक्रोशित किसानों ने हंगामा कर दिया। किसानों का कहना है कि हर बार बारिश के दिनों में मक्का और उड़द के बीज दिए जाते है लेकिन इस बार केवल मक्का के बीज ही बांटे जा रहे हैं, वो भी हमें नहीं मिल रहे हैं। जिससे किसानों को मंहगे दामो में बाजार से बीज खरीदना पड़ता है। छोटी सरवन ब्लॉक में 9 पंचायतों में बहुत ही कम बीज आने के कारण यहां प्रतिवर्ष बीज वितरण के समय जो लोग पहले आते हैं उन्हें बीज मिल जाता है। जो लोग बाद में आते हैं उन किसानों को बीज नहीं मिल पाता। कार्यवाहक कृषि पर्यवेक्षक विजयलाल डामोर कहा कि किसान ज्यादा है सप्लाई में बीज कम आता है। इसमें जो पहले आता है उसे मिल जाता है। फिर भी बीज मिलने से कोई किसान वंचित रह गया है तो सोमवार को बांट दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...