भारतीय मजदूर संघ ने मनाया संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी का जन्म शताब्दी वर्ष

Banswara News - भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों ने रविवार को भामसं के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी का जन्म शताब्दी वर्ष...

Nov 11, 2019, 06:26 AM IST
भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों ने रविवार को भामसं के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी का जन्म शताब्दी वर्ष मजदूर संघ के कार्यालय भवन में मनाया।

कार्यक्रम में अध्यक्ष अर्जुन सिंह चौहान ने कहा कि भामसं के संस्थापक दंतो पंत ठेंगड़ी ने मजदूरों के हित में आवाज उठाते हुए उन्हें संगठित करने और उनके हितों की रक्षा करने के लिए भारतीय मजदूर संघ की स्थापना की थी। आज संगठन उन्हीं के विचारों के अनुरूप चल रहा है, जिसने काफी विशाल रूप ले लिया है। उन्होंने कहा कि उनके जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर अब साल भर संगठन की ओर से कार्यक्रम किए जाएंगे। जिसमें संगठन के प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी रहेगी। वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक जयंतीलाल भट्‌ट, उदयपुर संभाग प्रभारी जयंत द्विवेदी, सह प्रभारी जुगल किशोर जोशी ने ठेंगड़ी के संघर्षमय जीवन की जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न मिलों,कारखानों के श्रमिक मौजूद रहे। संचालन हीर जी भाई पटेल ने किया और आभार महेश भावसार ने जताया।

दंताेपंत ठेंगड़ी का जन्म शताब्दी वर्ष समारेाह में मौजूद पदाधिकारी।

बांसवाड़ा. संस्थापक ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी समारेाह में मौजूद सदस्य।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना