• Hindi News
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Banswara News rajasthan news borrowed a car and 10 lakh rupees for business from friend 32 weaver jewelry from acquaintance now absconding

मित्र से धंधे के लिए कार व 10 लाख रुपए उधार लिए, परिचित से 32 तोला जेवर लिए, अब फरार

Banswara News - मित्र को उसके व्यवसाय में मदद के लिए 10 लाख रुपए और कार देना एक मित्र के लिए भारी पड़ गया। उधार लेने वाला मित्र अब...

Nov 10, 2019, 06:55 AM IST
मित्र को उसके व्यवसाय में मदद के लिए 10 लाख रुपए और कार देना एक मित्र के लिए भारी पड़ गया। उधार लेने वाला मित्र अब फरार है। इतना ही नहीं, फरार दोस्त ने उसके परिचित को भी नहीं छोड़ा। मित्रता का फायदा उठाते हुए दोस्त के एक परिचित से भी 32 तोला सोने के जेवर ले भागा है। लाखों रुपयों की यह धोखाधड़ी शहर के दो व्यापारियों के साथ हुई है। दोनों ही पीडितों ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायतकर्ता गांधीमूर्ति क्षेत्र निवासी व्यापारी राजेश माली ने बताया कि तलवाड़ा के जैन मोहल्ला निवासी रवि सोनी उनका मित्र है। 3 अक्टूबर को रवि सोनी आया और राजेश से एलईडी डिसप्ले सेट लाने के लिए कुछ समय के दिए 10 लाख रुपए और कार मदद के लिए उधार देने की बात कही। दोस्त का बिजनेस अच्छा चल इसी मंशा से अगले दिन 10 लाख रुपयों का बंदोबस्त किया। रुपए और अल्टो कार तक रवि को दी। इस पर रवि ने दशहरे पर रुपए लौटने का भरोसा देकर चला गया। दशहरा निकलने पर राजेश ने रवि को कॉल किया। इस पर रवि ने दो-तीन दिन में रुपए लौटाने का भरोसा दिया। लेकिन, तय दिन पर नहीं लौटाए। इस पर 21 अक्टूबर को अपने मित्र को कॉल किया एक घंटे में रुपए और कार लाैटाने की बात कहते हुए मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। अगले दिन राजेश रवि के घर गया तो उसके मामा ने बताया कि वह परिवार के साथ कहीं बाहर चला गया है। राजेश नेे बताया कि 10 लाख कैश, 4.61 लाख कीमत की कार और 50 हजार कीमत का एक एंड्रायड मोबाइल भी रवि ले गया है। रिपोर्ट में रवि पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

12 लाख कीमत के सोने के जेवर भी ले गया

रवि ने सिर्फ राजेश को ही धोखा नहीं दिया बल्कि राजेश के एक परिचित को भी अपने झांसे में फंसाकर 32 तोले सोेने के जेवर ले गया है। शिकायतकर्ता नागरवाड़ा निवासी हिम्मतसिंह ने बताया कि रवि अक्सर राजेश की दुकान पर आकर बैठता था। जहां उनका परिचय हुआ। रवि ने बताया कि तलवाड़ा में उसकी खुद की ज्वेलर्स की दुकान है और वह पुराने जेवर की अच्छी कीमत दिला सकता है। राजेश का मित्र होने और परिचय होने पर हिम्मतसिंह ने रवि पर भरोसा कर लिया। हिम्मतसिंह ने बताया कि रवि ने उससे 20 अक्टूबर को 32 तोला सोने के पुराने जेवर लिए। रवि ने भरोसा दिया कि वह इन्हें बेचकर अच्छी कीमत दिलाएगा। तलवाड़ा में उसकी ज्वेलर्स की दुकान है जहां से वह दीवाली के बाद नए जेवर भी बनाकर देगा। लेकिन तय दिन के बाद भी रवि ने जेवर नहीं लौटाए। जानकारी लेने पर पता चला कि वह कही चला गया है। इस पर कोतवाली में शनिवार को शिकायत दर्ज कराई है।

अच्छी कीमत के झांसे में आकर दिए इतने जेवर

8 तोले सोने के सोने के 2 हार

6 तोले सोने के दो आड़

6 तोला सोने के दो बाजुबंद

4 तोला सोने के छह जवले

6 तोला सोने की दो चेन

2 तोला सोने की दो अंगूठी

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना