बोस को नमन किया, प्रतिमा का दूध से अभिषेक

Banswara News - ज़िला कांग्रेस कमेटी की ओर से गुरुवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई। सुबह 11 बजे कांग्रेस पदाधिकारियों...

Jan 24, 2020, 07:00 AM IST
Banswara News - rajasthan news bowed to bose consecrated the statue with milk
ज़िला कांग्रेस कमेटी की ओर से गुरुवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई। सुबह 11 बजे कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा कार्यालय में बैठक कर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने नेताजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया सुभाष चन्द्र बोस भारत के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नेता थे। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिए उन्होंने जापान के सहयोग से आज़ाद हिंद फौज का गठन किया था। उनके द्वारा दिया गया जय हिंद का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया है। “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा” का नारा भी उनका उस समय अत्यधिक प्रचलन में आया। इस अवसर पर पार्टी प्रवक्ता एडवोकेट इमरान खान पठान, एनएसयूआई प्रदेश सचिव आसिफ मुस्तफा खान, कोषाध्यक्ष नरेंद्र कट्टू, जिला महासचिव नवाब फौजदार, हेमन्त पंचाल, जिब्रान कुरैशी, मुस्तफा खान आदि मौजूद रहे । इधर नगर परिषद की ओर से भी सुभाष जयंती मनाई गई। सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, पार्षद विक्की सिंघानी, सज्जनसिंह राठौड़, युगल उपाध्याय, सोनिया वैष्णव, मुकेश जोशी, भरत यादव, देव बाला राठौड़, किरण राठौड़, गोकुल जैन, प्रेमलता जोशी, दीपिका भावसार, सहित आयुक्त प्रभुलाल भाबोर, सहायक प्रशासनिक अधिकारी कमल नयन आचार्य और कर्मचारी मौजूद थे।

बोस की प्रतिमा का दूध से अभिषेक : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से भी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। नगर कार्यकारिणी के नेतृत्व में इस अवसर पर प्रतिमा के पास साफ सफाई की गई और दूध से अभिषेक कर माल्यार्पण किया गया। मुख्य वक्ता विवेक रावत ने नेताजी की जीवनी से युवाओं को प्रेरणा लेकर देशहित में अपना जीवन समर्पित करने को कहा। साथ ही उन्होंने वर्तमान में देश की परिस्थिति पर भी कार्यकर्ताओं को जागरुक किया। कार्यक्रम के दौरान गोविंद गुरु राजकीय महाविद्यालय की वाणिज्य संकाय की कार्यकारिणी की घोषणा की गई। इसमें प्रांजल कलाल अध्यक्ष, मोहिनी को छात्रा प्रमुख बनाया। कार्यक्रम में अजय राठौड़, राधे उपाध्याय, तनुज पाठक, दीपकसिंह, नेहा चारण, ऊषा चरपोटा आदि मौजूद थे। प्रगति नगर के नागरिकों ने सुभाष पार्क में नेताजी की जयंती मनाई। वयोवृद्ध शिक्षक गोपीकृष्ण भट्ट ने नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान शरद भट्ट, हेमन्त त्रिवेदी, रामचन्द्र पंचाल, धनपाल कोठारी, गिरीश भट्ट, दीपक पंचाल, समीर भट्ट उपस्थित रहे। क्रांतिकारी तरुण मंच के तत्वाधान में शहर के डेगली माता चौक पर सुबह नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती उत्साह-उमंग के साथ मनाई। इस अवसर पर मंच के पदाधिकारीयों एवं सदस्यों ने सुभाष चन्द्र बोस की तस्वीर पर पुष्पाजंलि अर्पित करते हुए देशभक्ति के नारे लगाए और साथ ही कवि अशोक मदहोश ने राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कविता का पाठ किया।

इस अवसर पर दीपक तेली, शेलु कोठारी, जावेद पठान, वोहरा होजेमा, घनश्याम नूर, वकिल सुनिल आचार्य, वाग चौहान आदि उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालक मंच महासचिव आशोक मदहोश ने किया।

सुभाष चंद्र बाेस कि जयंती पर शहर में निकला पथ संचलन।

सभाापति और पार्षदांे ने बाेस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Banswara News - rajasthan news bowed to bose consecrated the statue with milk
X
Banswara News - rajasthan news bowed to bose consecrated the statue with milk
Banswara News - rajasthan news bowed to bose consecrated the statue with milk
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना