बाजना में टूटा भड़ान खुर्द एनीकट टूटा, 50 घर खाली कराए

Banswara News - मध्यप्रदेश के बाजना क्षेत्र में भड़ान खुर्द तालाब का एनीकट टूटने से आसपास के आबादी क्षेत्र को खाली करवाया गया।...

Sep 14, 2019, 07:07 AM IST
Banswara News - rajasthan news broken bhadan khurd anicut broken in bajna evacuated 50 houses
मध्यप्रदेश के बाजना क्षेत्र में भड़ान खुर्द तालाब का एनीकट टूटने से आसपास के आबादी क्षेत्र को खाली करवाया गया। वहीं इस एनीकट के टूटने से क्षेत्र के विस्थापित हुए 50 लोगों को मौके से हटा कर उनके रहने, भोजन का इंतजाम किया गया। घटना के बाद रतलाम जिले के कलेक्टर, एसपी मौके पर पहुंचने के लिए वाहनों से रवाना हुए लेकिन मार्ग में कई जगह पुलियाओं पर पानी होने से वे वहां तक नहीं पहुंच पाए। इसी बीच भोपाल से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम हेलीकॉप्टर से रतलाम पहुंची। जिसे भारी बारिश में लोगों की सहायता के लिए बुलाया गया है। इधर, रतलाम जिले में बाजना के पास गढ़ी कटारा तालाब का एनीकट भी टूटने के कगार पर है, जिसमें से पानी का रिसाव लगातार जारी है। केंद्रीय जल आयोग के एनआर चौधरी ने बताया कि हमें बाजना के पास एनीकट के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली थी।

इसमें खासबात यह रही कि बांसवाड़ा जिले के आंबापुरा थाने से पुलिसकर्मी उन ग्रामीणों को बचाने के लिए पहुंचे। जहां सबसे पहले उन्होंने सरपंच से पूरे मामले की जानकारी ली और ग्रामीणों को डूबने से बचाया।

बांसवाड़ा/रतलाम. बाजना के गढ़ी कटारा के पुराने तालाब की पाल के करीब 20 फीट के हिस्से में दरार आने से बहता पानी।

X
Banswara News - rajasthan news broken bhadan khurd anicut broken in bajna evacuated 50 houses

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना