गर्ल्स कॉलेज में कम्यूनिटी कनेक्ट प्रोग्राम की शुरुआत

Banswara News - गर्ल्स कॉलेज में कम्यूनिटी कनेक्ट प्रोग्राम को संबोधित करते प्राचार्य। भास्कर संवाददाता|बांसवाड़ा गर्ल्स...

Oct 13, 2019, 07:01 AM IST
Banswara News - rajasthan news community connect program started in girls college
गर्ल्स कॉलेज में कम्यूनिटी कनेक्ट प्रोग्राम को संबोधित करते प्राचार्य।

भास्कर संवाददाता|बांसवाड़ा

गर्ल्स कॉलेज में शनिवार को कम्यूनिटी कनेक्ट प्रोग्राम का विधिवत शुभारंभ किया गया। प्राचार्य डाॅ. सर्वजीत दुबे ने बताया कि शिक्षार्थी, शिक्षक, समाज और शिक्षा जीवन रूपी पुष्प की विभिन्न पंखुड़ियां हैं। इनके बीच में परस्पर सामंजस्य और समन्वय से जिंदगी बनती है।

अतः आयुक्तालय द्वारा उच्च शिक्षा में की गई इस पहल को सकारात्मक रूप में लेना चाहिए। डाॅ. शिक्षा राठौड़ ने अभिभावकों और समाज को आगे बढ़कर काॅलेज में अपनी भूमिका निभाने का आह्वान किया ताकि विद्यार्थियों का जीवन उंचाइयों पर जा सके। अभिभावक भरत कुमार भट्ट ने काॅलेज में पढ़ाई के माहौल को सकारात्मक बताया और अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि लड़कियों को सब कोई बाहर भेजने में समर्थ नहीं हैं, ऐसे में स्थानीय महाविद्यालय में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए शैक्षिक गतिविधियों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

छात्रा वर्ग की तरफ से निशी कलाल, कृति भट्ट, निकीता ने मांग की कि शिक्षकों को गैर शैक्षिक कार्याें में नियोजित न किया जाए 0। सह शैक्षणिक गतिविधियां सत्र के अन्त में हो ताकि हमारा पाठ्यक्रम अच्छी प्रकार से पूर्ण किया जा सके। संचालन करते हुए प्रो. रतनपाल डोडियार ने शिक्षा की चुनौतियां विषय को सभा के सामने रखा। डाॅ. नीति भट्ट ने आभार जताया।

X
Banswara News - rajasthan news community connect program started in girls college

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना