कृषि मंडी में दाहोद के व्यापारी ले सकते हैं दुकानें और भूखंड

Banswara News - बांसवाड़ा| मुख्यमंत्री की ओर से जनजाति उपयोजना क्षेत्र की बांसवाड़ा कृषि उपज मंडी में मौजूदा डीएलसी दर पर दी जा रही...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:00 AM IST
Banswara News - rajasthan news dohad traders can take shops and plots in krishi mandi
बांसवाड़ा| मुख्यमंत्री की ओर से जनजाति उपयोजना क्षेत्र की बांसवाड़ा कृषि उपज मंडी में मौजूदा डीएलसी दर पर दी जा रही छूट का फायदा उठाने का मौका जिलेे के व्यापारी चूके तो गुजरात दाहोद के व्यापारियोें के फायदा उठाने की संभावना है। गौरतलब है कि फिलहाल आढ़तियों के मार्फत बांसवाड़ा जिले में सवा दो लाख हैक्टेयर क्षेत्र में होने वाली गेहूं, मक्का, साेयाबीन, कपास, उड़द, चना, गन्ना अादि की समीपवर्ती गुजरात राज्य की दाहोद मंडी में खासी बिक्री होती है। जिन पर कभी मंडी टैक्स चुकाया जाता है और कभी नहीं भी। लेकिन अब जब बांसवाड़ा में कृषि उपज मंडी शुरू होने जा रही है अौर दुकानें और भूखंड के ओपन ऑक्शन किए जा रहे हैं, ताे ये प्रक्रिया दाहाेद के अनाज व्यापारियाें काे सहज ही अाकर्षित कर रही है। जिससे कि वे बांसवाड़ा की कृषि उपज मंडी में पहले के 38 व्यापारियाें काे अावंटित हाेने वाली दुकानाें के अलावा अपनी दुकान, गाेदाम, अाॅफिस बनाकर एक कर्मचारी नियुक्त कर सीधे तौर से अनाज खरीद की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। यहां कम भावों में अनाज खरीद कर दाहोद की मंडी में ऊंचे दामों पर अनाज और दालें आदि बेच कर मुनाफा कमा सकते हैं।

इधर कृषि विपणन विभाग के संयुक्त निदेशक संजीव पंड्या ने बताया कि यदि एक बार लाइसेंस निरस्त हुआ तो फिर अनाज संबंधी व्यापार नहीं कर पाएंगे। उन्होंने व्यापारियों से अवसर का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

X
Banswara News - rajasthan news dohad traders can take shops and plots in krishi mandi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना