जीओ ने नेटवर्क के लिए लगा दिया टावर, कंपनी नहीं दे रही किराया

Banswara News - बांसवाड़ा| नगर परिषद की ओर से मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी जिओ को ट्रायल की अनुमति देना मंहगा पड़ गया। क्योंकि कंपनी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST
Banswara News - rajasthan news go set tower for network company not paying rent
बांसवाड़ा| नगर परिषद की ओर से मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी जिओ को ट्रायल की अनुमति देना मंहगा पड़ गया। क्योंकि कंपनी की ओर से न तो टावर हटाया जा रहा है और न ही नगर परिषद की जमीन का उपयोग करने की एवज में किराया दिया जा रहा है।

जबकि नगर परिषद की ओर से इसके लिए कई बार नोटिस तक कंपनी को थमाए गए हैं। यह स्वीकृति करीब 10 माह पहले तत्कालीन आयुक्त भौमाराम सैनी ने बिना बोर्ड और पार्षदों की स्वीकृति के दी थी, जिसके बाद बोर्ड के विरोध के बाद अस्थाई स्वीकृति निरस्त कर टावर हटाने का नोटिस कंपनी को दिया गया था। इसके बावजूद कंपनी द्वारा न तो टावर हटाया और न ही उसका किराया नगर परिषद को चुकाया जा रहा है।

7 दिन में हटा देंगे टावर

इस मामले में भास्कर ने रिलायंस से जुड़े अधिकारियों से बात की तो बताया कि टॉवर टेंपररी तौर पर लगाया गया था। इसमें तत्कालीन आयुक्त ने स्वीकृति दी थी। उस टॉवर को 7 दिनों के अंदर हटा देंगे। वो सेल ऑन व्हील टेंपररी स्ट्रक्चर था। जिसे लगाने के लिए स्वीकृति नहीं लेनी होती हैं। उसे मासिक किराए के आधार पर कहीं भी लगाया जा सकता है। जहां तक किराए की बात है तो वो 4 माह का बकाया था वो चुका दिया गया है।

अब सीज करने की तैयारी में परिषद

अब नगर परिषद अंतिम हथियार के तौर पर टावर को सीज करने की तैयारी में है। इसके लिए एक बार फिर नोटिस जारी कर दिया गया है। नगर परिषद कि ओर से जयपुर स्थित रिलायंस जिओ इन्फोकॉम लिमिटेड के नाम अब तक चार नोटिस जारी किए जा चुके हैं। नगर परिषद की बेबसी यह है कि पत्र व्यवहार के अलावा उसके पास अन्य कोई विकल्प नहीं है। कंपनी कि ओर पिछले 10 माह का 10 हजार की दर से निर्धारित परमिशन फीस तक जमा नहीं कराई जा रही है, जिसकी राशि अब एक लाख तक पहुंच गई है।

X
Banswara News - rajasthan news go set tower for network company not paying rent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना