एनआईए के तमिलनाडु में छापे: आतंकी हमलाें की साजिश का खुलासा किया

Banswara News - एनअाईए ने तमिलनाडु में अातंकी संगठन पर छापे मारकर हमलों की साजिश का खुलासा किया है। जांच एजेंसी ने चेन्नई और...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:50 AM IST
Mor News - rajasthan news nia39s raids in tamil nadu unearthed plot of terrorist attacks
एनअाईए ने तमिलनाडु में अातंकी संगठन पर छापे मारकर हमलों की साजिश का खुलासा किया है। जांच एजेंसी ने चेन्नई और नागपट्टिनम जिले में स्थित तीन संदिग्धाें के ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की, जिसमें यह खुलासा हुआ। 9 जुलाई को दर्ज केस के मुताबिक संदिग्ध आतंकी चेन्नई और नागपट्टिनम जिले के रहने वाले हैं। इसके अलावा देश और उससे बाहर भी कई लोग इससे जुड़े हैं। इन दहशतगर्दों ने अंसारुल्ला नाम का आतंकी संगठन बना रखा है। एनआईए का कहना है कि आरोपी सैयद मोहम्मद बुखारी, हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन और उसके सहयोगियों ने बड़े पैमाने पर फंड जुटाया है। इन आतंकियों का मंसूबा भारत में इस्लामिक राज्य की स्थापना करना है। गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत इन संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एनआईए ने चेन्नई स्थित सैयद बुखारी के घर और दफ्तर में छापेमारी की। इसके अलावा नागपट्टिनम जिले में हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन के घर पर छापेमारी की गई।

पूछताछ में जुटी एनआईए, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

इन तीनों संदिग्धों से फिलहाल एनआईए पूछताछ करने में जुटी है और इन्हें जल्दी ही गिरफ्तार भी किया जा सकता है। कार्रवाई करते हुए 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड्स, 7 मेमोरी कार्ड्स, 3 लैपटॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, दो टैबलेट और तीन सीडी और डीवीडी बरामद हुई हैं।

X
Mor News - rajasthan news nia39s raids in tamil nadu unearthed plot of terrorist attacks
COMMENT