मकर संक्रांति पर सूर्य को अर्घ्य चढ़ाए

Banswara News - मकंर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को तलवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मार्ग पर स्थित श्री द्वारिकाधीश गोधाम वृंदावन में...

Jan 16, 2020, 10:05 AM IST
Partapur News - rajasthan news offer arghya to sun on makar sankranti
मकंर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को तलवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मार्ग पर स्थित श्री द्वारिकाधीश गोधाम वृंदावन में संत रघुवीरदासजी महाराज के सान्निध्य में श्रद्धालुओं ने भगवान सूर्य नारायण को मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना कर अर्घ्य समर्पित किए। पातेला सरोवर के इस तट पर श्री द्वारिकाधीश गो वृंदावन धाम में गोभक्तों ने विश्व कल्याण की कामना के तहत जब भुवन भास्कर को अर्घ्य अर्पण किए तो भूलोक से भास्कर तक ऊं सूर्याय नम: की गुंज सुनाई देनी लगी। इसी अवसर पर गोसेवा के लिए दानदाता बढ़ चढकर आगे आए। सूर्य पूजन संत रघुवीरदासजी महाराज के सान्निध्य में गोविंदसिंह राजावत, राजेश, अध्यक्ष प्रवीण त्रिवेदी, दिनेश व्यास, कृष्णकांत त्रिवेदी, लोकेश, हेमांग त्रिवेदी, विपिन त्रिवेदी, ओमप्रकाश दवे आदि ने अर्घ्य प्रदान किए। दिनभर गौ भक्तो ने गोशाला पहुंचकर गोमाता का पूजन कर गौ ग्रास संपन्न करवाया।

गोवर्धन गौ शाला तलवाड़ा में पंडित शैलेन्द्र व्यास के निर्देशन में गौपूजन किया : गोवर्धन गोशाला तलवाड़ा में गौभक्तों द्वारा मां कपिला एवं सभी गौवंशों का पूजन किया गया। गौमाता की आरती के पश्चात गुड़ दलिए की लापसी एवं 2100 किलोग्राम सब्जियों का गौग्रास भोग लगाया। भगवान भास्कर की उपासना में सूर्य पूजन, सूर्य सहस्त्र नामावली, ग्रह शांति एवं 2100 आक की समिधाओं के द्वारा सूर्य हवन किया गया। गौशाला में आयोजित इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए गौशाला के प्रवक्ता जगदीश पी व्यास ने बताया कि प्रात: काल से ही धर्म लाभ लेने के लिए आए गौभक्तो ने गौशाला से राइजि़ंग सन पॉइंट से उदय होते भगवान भास्कर के दर्शन किए। गौशाला में आयोजित इस कार्यक्रम में जयंत द्विवेदी, कांतिलाल व्यास, कमल शुक्ला, सुरेश मिश्रा, मयंक व्यास, हरीशजी प्रचारक सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

परतापुर| ब्लूमिंग बर्ड्स स्कूल के विद्यार्थियों ने बुधवार को सर्वेश्वर गौ शाला परतापुर में गौ माता के दर्शन किए। उन्हें ग्रो ग्रास के रूप में चने, चारा, हरी घास और गुड़ खिलाया। बच्चों ने गौशाला में गायों के साथ अठखेलियां भी की। वहीं बच्चों द्वारा घुड़ सवारी भी की। कार्यक्रम की प्रभारी प्रियंका कोठारी, गुंजन पंड्या और पल्लवी दवे थी। बच्चों को मार्गदर्शन कुलदीप कोठारी ने दिया।

तलवाड़ा. द्वारिकाधीश गोशाला में सूर्य नमस्कार करते हुए।

परतापुर. सर्वेश्वर गौ शाला में गौ ग्राम करवाते नौनिहाल।

Partapur News - rajasthan news offer arghya to sun on makar sankranti
X
Partapur News - rajasthan news offer arghya to sun on makar sankranti
Partapur News - rajasthan news offer arghya to sun on makar sankranti

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना