एनएच 927 ए के अलाइनमेंट और भूमि अवाप्ति के मामले में सुंदनपुर के लोगों ने विरोध जताया

Banswara News - बांसवाड़ा से डूंगरपुर-खेरवाड़ा नेशनल हाईवे 927 ए के निर्माण कार्य के लिए रोड अलाइनमेंट और भूमि अवाप्ति के मामले में...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST
Banswara News - rajasthan news people of sundanpur protested against the alignment and land acquisition of nh 927a
बांसवाड़ा से डूंगरपुर-खेरवाड़ा नेशनल हाईवे 927 ए के निर्माण कार्य के लिए रोड अलाइनमेंट और भूमि अवाप्ति के मामले में विरोध जताने सुंदनपुर गांव के लोग एनएच एक्सईएन कार्यालय पहुंचे।

जहां एक ही गांव के दो गुटों के लोगों ने अपनी-अपनी बात रखी और सड़क विस्तारीकरण के लिए जमीन लेने पर तो सहमति जताई लेकिन प्रभावी लोगों की जमीन छोड़ने का विरोध किया। लोगों ने कहा कि सुंदनपुर में नदी पर नए पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है और वहां से निकलने वाले रोड के लिए जमीन की अवाप्ति मौजूदा सड़क के मध्य भाग से की जाए और दोनों ओर की सरकारी जमीन को काम मेें लिया जाए। इधर ग्रामीणों के कार्यालय पहुंचने के बाद एक्सईएन राजेंद्र कुमार परमार ने एईएन एनएच हरगोविंद शर्मा को मौके पर भेजा और निर्माण कंपनी के कर्मचारी से रेकॉर्ड मंगवा कर ग्रामीणों को वस्तु स्थिति से अवगत करवाया और कहा कि जो भी नेशनल हाईवे के प्रावधानों के अनुरूप होगा वैसा ही काम किया जाएगा। सड़क का निर्माण कम से कम दुर्घटनाएं हों इसे ध्यान में रखकर ही करवाया जा रहा है। इधर एक ग्रामीण ने यहां तक कहा कि सुंदनपुर से तलवाड़ा मार्ग की सड़क पर कुछ प्रभावशाली लोगों ने राजस्व विभाग के कर्मचारियों से मिलकर जमीन की किस्म बदला ली है और रजिस्ट्री तक करवा ली है। साथ ही रिकॉर्ड में भी उलट पुलट लिख दिया है।

नेशनल हाईवे कार्यालय में भूमि अवाप्ति को लेकर नाराजगी जताते ग्रामीण।

X
Banswara News - rajasthan news people of sundanpur protested against the alignment and land acquisition of nh 927a
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना