विज्ञापन

स्वीकृत के बावजूद शुरू नहीं हुआ सड़क का काम

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 05:30 AM IST

Banswara News - एक ओर सरकार सड़क निमार्ण को लेकर बजट नहीं होने का दावा करती है तो दूसरी तरफ स्वीकृत सड़कों पर ही कार्य आरम्भ नहीं किया...

Partapur News - rajasthan news road work not started despite approval
  • comment
एक ओर सरकार सड़क निमार्ण को लेकर बजट नहीं होने का दावा करती है तो दूसरी तरफ स्वीकृत सड़कों पर ही कार्य आरम्भ नहीं किया जा रहा है। जिससे ठेकेदार और विभाग की लापरवाही से आम राहगीरों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने तो राहगीरों के लिए सड़क निमार्ण के लिये बजट भी जारी कर दिया पर विभाग ओर ठेकेदार बनाने को तैयार नहीं। ऐसा ही मामला सामने आया है सार्वजनिक निमार्ण विभाग बासंवाड़ा क्षेत्र के कुशलपुरा के पास का। यहां पर पीडब्लूडी द्वारा ठेकेदार मेसर्स केके गुप्ता कंस्ट्रक्शन प्राईवेट लिमिटेड डूंगरपुर द्वारा तलवाड़ा जौलाना सम्पर्क सुदृढीकरण एवं नवीकरण सम्पर्क सड़क पेकेज नम्बर आरजे 03 05/एसआरएफ/2017-18 स्वीकृत लम्बाई 2 किलोमीटर जिसके लिये राशि 26.30 लाख रुपए मंे बनानी थी। इसकी कार्यकारी एजेन्सी अधिशाषी अभियन्ता सार्वजनिक निमार्ण विभाग खंड बांसवाड़ा है। इस कार्य को 25 जून 2018 को आरम्भ कर 24 दिसम्बर 2018 को पूर्ण करना था। साथ ही कार्य समाप्ति के बाद तीन वर्षो तक इसके रखरखाव का जिम्मा ठेकेदार का था। पर मौके पर अभी निमार्ण कार्य की तिथि निकल जाने के बाद भी अभी तक कार्य आरम्भ ही नहीं हुआ है। इस सड़क के लिए विभाग द्वारा राशि स्वीकृत हो गई इसके बाद भी अभी तक कार्य आरम्भ नही होना ओर विभाग द्वारा सिर्फ नोटीस देकर अपनी कार्यवाही पुर्ण करना इससे अन्दाजा लगाया जा सकता हे कि प्रशासन आम जनता की परेशानियों को लेकर कितना जागरूक है।

संगेसरी से छापरिया के बीच उखड़ी सड़़क

नवागांव| आंबापुरा बाजना रोड के संगेसरी से रामगढ़ तक करीब 12 किमी की सड़क गड्ढों में तब्दील ही चुकी है। महेशपुरा और छापरिया पंचायत के संगेसरी, छापरिया, रामगढ़, वडलीपाड़ा, मानजी, शक्करवट, गोड़ा सहित इस रास्ते में पड़ने वाले अन्य गांवों के लोगों को इसी रास्ते आंबापुरा होते हुए बांसवाड़ा आना-जाना पड़ता है। 12 किलोमीटर की सड़क में कहीं डामर नजर नहीं आता। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं। वहीं कंक्रीट निकलने से वाहन चालकों को परेशानियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस सड़क को नई बनाने के लिए पिछले 5 सालों से ग्रामीण मांग कर रहे हैं।


-वीरेन्द्र शाह, एईएएन, सार्वजनिक निमार्ण विभाग खंड बांसवाड़ा

Partapur News - rajasthan news road work not started despite approval
  • comment
X
Partapur News - rajasthan news road work not started despite approval
Partapur News - rajasthan news road work not started despite approval
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें