पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Banswara News Rajasthan News Saphira Yuicha Maharana Pratap Got Up On The Statue Broke The Spear

सिरफिरा युवक महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़ा, भाला तोड़ा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महाराणा प्रताप सर्किल पर शुक्रवार दोपहर एक सिरफिरे युवक ने जमकर उत्पात मचाया। लट्ठ लिए युवक एकाएक महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़ गया। युवक के चिल्लाने पर लोग भी हैरत में पड़ गए। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता बताया जा रहा है कि युवक ने प्रतिमा का भाला तोड़ दिया। इसे देख कुछ युवा दौड़े और नीचे उतारने की कोशिश करने लगे। लेकिन, युवक उन्हें लट्ठ दिखाने लगा। चौराहे पर इस घटना से कुछ देर के लिए जाम के हालात बन पड़े। इससे पहले कि युवक और उत्पात मचाता, दो-तीन युवाओं ने उसे पकड़ बड़ी मुश्किल से नीचे उतारा और कोतवाली ले गए।

इधर, मूर्ति तोड़ने के वीडियो वायरल होने पर समाजजनों ने भी आक्रोश जताया। थोड़ी ही देर में बड़ी तादाद में समाजजन कलेक्ट्रेट में जमा हो गए और एसपी तेजस्विनी गौतम से मामले कार्रवाई की मांग की। साथ ही प्रशासन से नई प्रतिमा स्थापित करवाने का आग्रह भी किया। इस दौरान पूर्व राजपरिवार के जगमालसिंह, राजपूत समाज के अध्यक्ष राजेंद्रसिंह आनंदपुरी, भंवरसिंह सलाड़िया, पर्वतसिंह के अलावा बड़ी तादाद में समाजजन मौजूद रहे। घटना के बारे में जानकारी पर पूर्व मंत्री भवानी जोशी भी कोतवाली पहुंचे और समाजजनों से मिले। इस दौरान आक्रोशित कुछ युवाओं ने इसे साजिश करार देते हुए जांच की मांग की। युवा यह भी चर्चा करते नजर आए कि अगर युवक नशे में था तो 15 से 20 फीट आखिर कैसे चढ़ गया और प्रतिमा ही किसलिए तोड़ी। इधर, युवक के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े युवक को नीचे उतारते लोग।

जोर-जोर से सिर हिलाने लगा, मेडिकल कराया : युवक से कोतवाली में जब डिप्टी प्रभातीलाल ने नाम, पता पूछा तो युवक जोर-जोर से सिर हिलाने लगा। युवक ने पहले खुद को सागर क्षेत्र का बताया और फिर गंगासागर क्षेत्र का। युवक की असामान्य हकरते देख मेडिकल कराने अस्पताल भेजा गया। डिप्टी ने बताया कि युवक मानसिक रूप से बीमार प्रतीत हो रहा है। इसलिए उसकी मेडिकल जांच करवाई जा रही है। राजपूत समाज के अध्यक्ष राजेंद्रसिंह आनंदपुरी ने घटना में साजिश की आशंका जताते हुए गहराई से जांच के लिए प्रशासन से आग्रह किया है।

खबरें और भी हैं...