बिलड़ी में गोटी डालकर सरपंच चुना तो समर्थकों ने किया पथराव

Banswara News - उपसरपंच का चुनाव भी गोटी से, फिर विवाद, सरपंच की जीप के कांच तोड़े भास्कर संवाददाता | डूंगरपुर पहले चरण के...

Jan 19, 2020, 09:35 AM IST
Mor News - rajasthan news supporters pelted stones if they chose sarpanch by putting a ballot in biladi
उपसरपंच का चुनाव भी गोटी से, फिर विवाद, सरपंच की जीप के कांच तोड़े

भास्कर संवाददाता | डूंगरपुर

पहले चरण के पंचायती राज चुनाव के तहत सरपंचों के परिणाम आते ही शुक्रवार देर रात बिलड़ी, जेलना अाैर माथुगामड़ाफला में माहौल इतना गरमा गया कि पुलिस को फायरिंग तक करनी पड़ी। जेलना में 150 और माथुगामड़ा में 100 लोगों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है। शनिवार सुबह बिलड़ी ग्राम पंचायत में उपसरपंच चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने सड़क को जाम करने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला तो शांत हुए। इसके बाद उपसरपंच चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद उपद्रवियों ने सरपंच की गाड़ी पर पत्थर फेंके। इसके बाद पुलिस पर भी पथराव किया। पथराव के चलते दो पुलिस कर्मी व दो वार्डपंच को चोट लगी है।

सरपंच का चयन गोटी से होने पर विवाद हो गया। दूसरे गुट के लोगों ने मतदान दल और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया।

जेलना में 150 और माथुगामड़ा में 100 लोगों पर केस

पुलिस ने उपद्रवियों के वाहन को जब्त कर चार जनों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, बिलड़ी में सरपंच के चुनाव में दो उम्मीदवार को बराबर वोट मिलने के बाद गोटी से सरपंच को चुना गया। इस पर हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने शुक्रवार देर रात को माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। शनिवार सुबह हारे हुए सरपंच उम्मीदवार के समर्थकों ने हंगामा करते हुए जाम लगाने का प्रयास किया। इसके बाद उपसरपंच के चुनाव में भी दोनों उम्मीदवारों को बराबर वोट मिलने के कारण लाटरी निकाली गई। इसमें जशोदा देवी उपसरपंच चुनी गई। इससे माहौल अाैर बिगड़ गया। इसके बाद सरपंच शीला देवी, उपसरपंच और वार्डपंच को लेकर पुलिस निकलने लगी तो लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठियों से भीड़ को खदेड़ा। पथराव के कारण 2 पुलिसकर्मी और दो वार्डपंच को मामूली चोट आई है। सरपंच की जीप के भी शीशे फूट गए। पुलिस ने पथराव करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार व 10 बाइक को जब्त कर लिया है। पुलिस सुरक्षा के बीच ही सरपंच, उपसरपंच व वार्डपंच को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। कोतवाल चांदमल सिंगारिया ने बताया कि बिलड़ी में पथराव करने के मामले में बिलड़ी निवासी अमृतलाल पुत्र वेलाजी डिंडोर, अमलताश पुत्र अमृतलाल डेंडोर, जयंतिलाल पुत्र लक्ष्मण बरंडा, मांडवा खापरड़ा निवासी नाथुलाल पुत्र कलजी कटारा को गिरफ्तार कर लिया है।

X
Mor News - rajasthan news supporters pelted stones if they chose sarpanch by putting a ballot in biladi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना