िजस जिले की कमान महिला के हाथ में वहीं महिलाओं के साथ अपराध बढ़े

Banswara News - बांसवाड़ा| जिले सहित प्रदेश में पिछले कुछ माह से अपराधों का ग्राफ झटके से बढ़ा है। विशेषकर महिलाओं के साथ होने वाले...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:10 AM IST
Ghatol News - rajasthan news the district of the district in the hands of women increased crime with women
बांसवाड़ा| जिले सहित प्रदेश में पिछले कुछ माह से अपराधों का ग्राफ झटके से बढ़ा है। विशेषकर महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की संख्या में काफी इजाफा हुअा है। बात जहां बांसवाड़ा की करें तो यहां भी महिलाओं से जुड़े अपराध काफी बढ़ गए हैं, जबकि यहां की कमान स्वयं एक महिला पुलिस अधीक्षक के हाथों में सौंपी गई है। इसे लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में भास्कर की ही खबर का हवाला देते हुए बताया कि 35 दिनों में यहां 50 से अधिक महिलाओं के साथ दरिंदगी की घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें 10 नाबालिग हैं। इन घटनाओं में 2 बालिकाओं की तो मौत भी हो चुकी है। 2 जून को एक ही दिन में 5 दहेज प्रताड़ना के प्रकरण दर्ज किए गए। कानून व्यवस्था की लापरवाही के कारण मूक बधिर बच्ची भी ज्यादती का शिकार हुई और गर्भवती हो गई। दो बालिकाएं तो गर्भवती हुई और झोलाछाप डॉक्टर के पास इलाज के कारण अकाल मौत हो गई। इसके अलावा जिले में चोरियों की घटनाएं आम हो चुकी हैं। परिवार के सदस्य एक साथ मकान को बंद कर कहीं बाहर तक नहीं जा सकते। शहर के आसपास 5 से 10 किमी के बीच लूट की घटनाएं भी काफी बढ़ गई हैं। ज्ञापन में बताया कि गर्मी में बिजली विभाग रोजाना बिजली कटौती कर रहा है। शहर में 4 से 5 तो गांवों में 8 से 10 घंटे बिजली गुल रहती है। रखरखाव के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। जिले में पीने के पानी की काफी समस्या है। लोगों को दो दो तीन तीन दिनों तक पानी की सप्लाई नहीं की जाती। अन्य साधन हैंडपंप तक नकारा हो गए हैं। भाजपा पदाधिकारियों ने ज्ञापन में बताया कि कांग्रेस राज में मंत्री, विधायक और जनप्रतिनिधियों की आपसी फूट का खामियाजा आम जनता भुगत रही है। ऐसे में प्रदेश में वर्तमान सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। इस दौरान प्रदेश मंत्री भवानी जाेशी, संयाेजक अाेम पालीवाल, हकरु मईड़ा, योगेश जोशी, हेमंत राणा, दीपक जोशी, मनोहर पटेल, महावीर बोहरा, दलीचंद मईड़ा सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

इधर, नाबालिग से ज्यादती की घटना की निंदा

बांसवाड़ा. कोटा मंगरी में 13 साल की बालिका को अगवा कर ज्यादती करने के मामले की यादव समाज बांसवाड़ा ने निंदा की है, साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन दिया। हरिराम गोदा, विट्ठल यादव, बलवंत वसीटा, राजमल खमेरा, अशोक रायकवाल, देवीलाल यादव, मणिलाल घाटोल समेत समाजजनों ने पीड़ित बालिका को न्याय दिलाने और आर्थिक सहायता की भी गुहार लगाई।

जिले में ज्यादती की बढ़ती घटनाओं के विरोध में ज्ञापन देते भाजपाई।

X
Ghatol News - rajasthan news the district of the district in the hands of women increased crime with women
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना