• Hindi News
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Banswara - शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने और कुपोषण को दूर करने का संकल्प, निकाली रैली
--Advertisement--

शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने और कुपोषण को दूर करने का संकल्प, निकाली रैली

राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत जिला प्रशासन एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में कुपोषण दूर करने...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:16 AM IST
Banswara - शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने और कुपोषण को दूर करने का संकल्प, निकाली रैली
राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत जिला प्रशासन एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में कुपोषण दूर करने तथा गर्भवतियों व धात्री महिलाओं के साथ 0 से 6 आयुवर्ग के बच्चों के पोषण स्तर में सुधार लाने के लिए कुपोषण हल्ला बोल बैठकों का आयोजन किया गया। जिले में प्रत्येक बुधवार को प्रस्तावित पुकार और अलख अभियान की इन बैठकों को ‘कुपोषण हल्ला बोल बैठक’ का नाम दिया गया तथा प्रत्येक ग्राम पंचायत में आयोजित हुई इन बैठकों मंे 15 हजार से अधिक पुरूष-महिलाओं ने हिस्सा लिया तथा विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों से जानकारी ली कुपोषण के खात्मे के साथ शैक्षिक गुणवत्ता के लिए संकल्प लिया। कलेक्टर भगवतीप्रसाद ने बताया कि बैठकों में महिलाओं और पुरूषों ने समान रूप से हिस्सा लिया और उन्हें कुपोषण के प्रभावों के बारे में जानकारी देते हुए कलंक को मिटाने के लिए इस अभियान में जुड़ने का आह्वान किया।

बागीदौरा. ग्राम सुवाला के आंगनवाड़ी केंद्र में पुकार बैठक कर राष्ट्रीय पोषण मिशन की जानकारी दी गई। सीडीपीओ उर्वशी व्यास ने गर्भवती महिलाओं को कुपोषण को दूर करने के बारे में बताया। इस मौके पर ललित साल्वी, नयना जैन, प्रताप पाटीदार, धनजी भाई, हीराभाई, वीना जोशी आदि उपस्थित थे।

कुशलगढ़. प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना और पोषण अभियान की कार्यशाला बुधवार को हुई। इसमें 38 ग्राम पंचायतों की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को महिला पर्यवेक्षक माया सक्सेना, रीना राठौड़, विमला गांधी ने किशोरी, गर्भवती, धात्री महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य पोषण को लेकर विस्तार से जानकारी दी। कार्यशाला में महिला पर्यवेक्षक उमा गेहलोत, कलावती लबाना सहित समस्त सेक्टर की महिला पर्यवेक्षक मौजूद रही। कार्यशाला के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जागरुकता रैली निकाली।

कुपोषण को दूर करने के लिए छात्राओं ने रैली निकाली।

X
Banswara - शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने और कुपोषण को दूर करने का संकल्प, निकाली रैली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..