हम 5 बहनें हैं... मां हमारी शादी करा रही है... थाने पहुंची बेटियों ने की ऐसी शिकायत तो पुलिस वाले बोले- चलो तुम्हारे घर चलते हैं, मां बोली- कार्ड तक छप चुके हैं क्या करूं / हम 5 बहनें हैं... मां हमारी शादी करा रही है... थाने पहुंची बेटियों ने की ऐसी शिकायत तो पुलिस वाले बोले- चलो तुम्हारे घर चलते हैं, मां बोली- कार्ड तक छप चुके हैं क्या करूं

लड़कियों के घर पहुंची पुलिस तो मच गई अफरा-तफरी, फिर..

dainikbhaskar.com

Feb 10, 2019, 08:47 PM IST
two minor girls reached policestation for complaint against mother to stop their marriage

बांसवाड़ा (राजस्थान)। राजस्थान के बांसवाड़ा में दो नाबालिग बेटियों ने पुलिस को अपनी ही मां के खिलाफ शिकायत दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बेटियों का कहना था कि मां उनकी जबरन शादी करा रही है। इस पर जब पुलिस लड़कियों के घर पहुंची तो मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आइए जानते हैं पूरा मामला....

दो नाबालिग बहनें पहुंचीं थाने

- पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को दो नाबालिग बहनें कोतवाली आईं और अपनी मां के खिलाफ लिखित शिकायत दी। लड़कियों ने बताया कि वे चेतक कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में रहती हैं। उनकी तीन बड़ी बहनें हैं जो बालिग हैं और एक भाई है।
- दोनों बहनों ने बताया कि उनकी मां पवनदेवी उनकी मर्जी के खिलाफ पांचों बहनों की 10 फरवरी को शादी करा रही है। बारात जोधपुर, अजमेर, पाली व दो अन्य स्थानों से आनी है। शादी के कार्ड तक छप चुके हैं।
- कोतवाल देवीलाल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सीडीपीओ और महिला परामर्श केंद्र को बुलाया और बच्चियों के घर टीम लेकर पहुंचे। शादी की तैयारी के बीच घर आई पुलिस को देख एकाएक लोग बाहर आ गए थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई।

मां बोली- मेरे हालत ऐसे हैं क्या करूं

- पुलिस-प्रतिनिधियों ने जब मां पवनदेवी से बात की तो पता चला कि घर की माली हालत ठीक नहीं है। मां पवन देवी का कहना था कि वह सब्जी बेचती है। उसका पति 5-6 साल से अलग रह रहा है।
- मां ने कहा कि आर्थिक स्थिति देखते हुए सभी बेटियों की शादी एक साथ करा रही थी, ताकि खर्चा ज्यादा न हो। लेकिन, दो बेटियां 16 और 17 साल की ही थीं। शादी के कार्ड छप चुके हैं, क्या करूं।
- इस पर परिजनों को समझाइश देने के साथ कानूनी प्रावधानों की जानकारी भी दी गई। पुलिस ने पवन देवी को पाबंद कराया कि वह दो बेटियों की शादी तभी कराएगी जब वे बालिग हो जाएंगी।

X
two minor girls reached policestation for complaint against mother to stop their marriage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना