• Home
  • Rajasthan News
  • Baran News
  • Baran - हाॅकी में आज से प्रदेश की 38 टीमें दिखाएंगी दमखम
--Advertisement--

हाॅकी में आज से प्रदेश की 38 टीमें दिखाएंगी दमखम

बारां| शहर में 13 से 18 सितंबर तक होने वाली 63वीं हॉकी छात्र 17 आयु वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 6 दिवसीय...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 02:22 AM IST
बारां| शहर में 13 से 18 सितंबर तक होने वाली 63वीं हॉकी छात्र 17 आयु वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 6 दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरुवार को श्रीराम स्टेडियम में होगा।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर बुधवार को आयोजन समिति ने पत्रकारों से चर्चा की। श्रीराम स्टेडियम उच्च माध्यमिक स्कूल के संस्थाप्रधान कैलाश शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता आयोजन काे लेकर तैयारी पूरी कर ली हैं। इसमें प्रदेशभर की 33 जिलों की 38 टीमें भाग लेंगी। प्रत्येक टीम में 18 खिलाड़ी शामिल होंगे। कुल 684 खिलाड़ियों के साथ उनके प्रभारी भी आएंगे। शिक्षा निदेशालय की ओर से 24 निर्णायक लगाए हैं। इसी के साथ निर्णायक मंडल का सहयोग करने के लिए जिला स्तर से भी 20 शारीरिक शिक्षक लगाए हैं। टीमों का बुधवार रात से पहुंचना शुरू हो गया। ठहरने व भोजन की व्यवस्था शहर के निजी व सरकारी स्कूलों में की है। सरकारी स्तर पर कम बजट होने से भामाशाहों से आयोजन में सहयोग लिया जा रहा है। श्रीराम स्टेडियम व सेंटपॉल स्कूल में मैदान तैयार किए हैं। इस दौरान रमेशचंद पारेता, नरेंद्र शर्मा, सुनील शर्मा, अभिषेक राघव, प्रद्युम्न गौतम मौजूद थे। वहीं राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरुवार को सुबह साढ़े 9 बजे होगा। डीईओ माध्यमिक रामनारायण मीणा ने बताया कि प्रतियोगिता शुभारंभ समारोह के मुख्य अतिथि कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी होंगे। अध्यक्षता वरिष्ठ बोर्ड अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव करेंगे। इस दौरान विशिष्ट अतिथि विधायक रामपाल मेघवाल, जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मजीद मलिक कमांडो, कलेक्टर डॉ. एसपी सिंह व एसपी सुनील विश्नोई मौजूद रहेंगे। वहीं हिंडौन में होने वाली सॉफ्टबॉल की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बुधवार को बारां से टीम को रवाना किया। शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित 63वीं राज्यस्तरीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता छात्र 19 वर्ष में भाग लेने के लिए बारां जिले की टीम हिंडौन सिटी के लिए रवाना हुई। सॉफ्टबॉल कोच सुनील शर्मा ने टीम को रवाना किया। 13 सदस्यीय दल में टीम प्रभारी गोपीवल्लभ चौरसिया शारीरिक शिक्षक व टीम प्रशिक्षक के रूप में मगन नागर टीम के साथ रवाना हुए।

राज्यस्तरीय खो-खो के लिए टीम रवाना: कवाई. जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबला जीतने के बाद मुकुंदपुरा के आदर्श उच्च प्राथमिक स्कूल की छात्राओं की टीम राज्यस्तरीय खो-खो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए झालावाड़ जिले के सुनेेल के लिए रवाना हुई। शारीरिक शिक्षक अख्तर ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीम को बुधवार को स्कूल परिसर में विदाई दी गई। समारोह के मुख्य अतिथि अदानी फाउंडेशन हेड गोपालसिंह देवड़ा थे। उन्होंने छात्राओं के लिए फाउंडेशन की ओर से खेल किट के साथ आर्थिक मदद देने की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता थानाधिकारी दलबीर सिंह फौजदार ने की। विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता एवं समाजसेवी राधेश्याम सिरोहिया थे। इस दौरान नवलकिशोर शर्मा, शिक्षक श्यामलाल सुमन, अंजना चौहान, निरमा चौधरी, ओम मीणा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष विनोद नागर, सत्यनारायण मेहता, प्रेम मीणा सहित गामीण मौजूद थे। संचालन करते हुए प्रधानाचार्य जगदीश प्रसाद श्रीवास्तव ने अतिथियों को धन्यवाद दिया।

बारां. हिंडोन में हाेने वाली राज्यस्तरीय टीम बुधवार को बारां से रवाना हुई।

कवाई. कस्बे के मुकंदपुरा स्कूल की खो-खो टीम का राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में चयन होने पर स्वागत कर रवाना करते ग्रामीण।