• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • वार्षिकोत्सव में प्रतिभाओं का किया सम्मान, देशभक्ति के गूंजे तराने
--Advertisement--

वार्षिकोत्सव में प्रतिभाओं का किया सम्मान, देशभक्ति के गूंजे तराने

Baran News - हरनावदाशाहजी. सारथल में वार्षिकोत्सव में प्रतिभाओं को सम्मानित करते अतिथि। भास्कर न्यूज|अटरू कस्बे के केशव...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:00 AM IST
वार्षिकोत्सव में प्रतिभाओं का किया सम्मान, देशभक्ति के गूंजे तराने
हरनावदाशाहजी. सारथल में वार्षिकोत्सव में प्रतिभाओं को सम्मानित करते अतिथि।

भास्कर न्यूज|अटरू

कस्बे के केशव स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक समारोह आयोजित किया। समारोह के मुख्य अतिथि एसडीएम जब्बर सिंह थे। अध्यक्षता महाविद्यालय के डायरेक्टर कृष्णमुरारी दिलावर ने की। विशिष्ट अतिथि कमला शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर नरेंद्र सिंह चौहान थे। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीतों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।

फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं का विदाई के साथ स्वागत किया। संचालन सतीश मिश्रा ने किया। प्राचार्य अंकुश माहेश्वरी ने आभार व्यक्त किया। इसी प्रकार वात्सल्य स्कूल का वार्षिक उत्सव श्रीराम रिसोर्ट में हुआ।

इसमें मुख्य अतिथि पटना सरपंच वंदना नागर रही। अध्यक्षता धाकड़ महासभा के तहसील अध्यक्ष रामेश्वर नागर ने की। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीतों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कन्या भ्रूण हत्या स्वच्छता पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने नाटक की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगांें को समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाकर जागरूकता लाने का संदेश दिया। शिक्षकों ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया। समारोह के अंत में निदेशक पवन तिवारी की ओर से अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। संचालन शिक्षिका नीलिमा सोलंकी ने किया।

विदाई समारोह व वार्षिकोत्सव मनाया

छबड़ा| कस्बे में स्थित सफलता सीनियर सेकंडरी स्कूल में वार्षिकोत्सव एवं विदाई समारोह मनाया गया। इसमें कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। समारोह के दौरान पूर्व पालिका उपाध्यक्ष कैलाशचंद जैन, मनोज राठौर, बीईईओ दिनेश भार्गव व नंदकिशोर मालव भी मौजूद थे। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। वहीं कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को विदाई दी। अतिथियों ने लक्ष्य के प्रति सचेत रहकर कठिन परिश्रम कर सफलता प्राप्त करने के बारे की जानकारी दी।

समारोह में बच्चों को किया पुरस्कृत

नाहरगढ़| कस्बे के निजी विद्यालयों में वार्षिकोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। इसमें बच्चों सहित कस्बेवासियों ने भाग लेकर सहयोग किया। कस्बे के स्मार्ट फ्यूचर एकेडमी के निदेशक योगेंद्र गर्ग, मां आशापाला उच्च माध्यमिक विद्या मंदिर के निदेशक रामनारायण शर्मा ने बताया कि इस दौरान बच्चों की ओर से प्रेरणादायक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। वहीं लालबहादुर शास्त्री उच्च माध्यमिक विद्यालय में भी वार्षिकोत्सव के साथ प्रतिभा सम्मान समारोह लालकिले के कचहरी प्रांगण में मनाया गया। निदेशक जुगलकिशोर नागर ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक ललित मीणा, उपजिला प्रमुख राजकुमार नागर, अध्यक्ष समाजसेवी मुरलीधर भार्गव, विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति सदस्य परमानंद गोयल, रूपनारायण नागर, रामकल्याण नागर, नितेष शर्मा, चिकित्सा प्रभारी डाॅ. सुमित शर्मा, थानाधिकारी हरिप्रसाद राना थे। इस दौरान प्रतिभावान बच्चों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। वहीं स्कूल प्रशासन की ओर से 80 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को 5-5 हजार की राशि पुरस्कार स्वरूप वितरित की गई।

सीसवाली. देव संस्कृति महिला कॉलेज में छात्राओं को सम्मानित करते अतिथि।

विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में वार्षिकोत्सव आयोजित

हरनावदाशाहजी| निकटवर्ती क्षेत्र के सारथल कस्बे में नेहरू आदर्श महिला मंडल तथा शास्त्री बाल विद्या मंदिर बिलेंडी की ओर से वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रभारी महावीर नागर ने बताया कि बुधवार को ग्राम पंचायत बिलेंडी में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में लोक सांस्कृतिक व वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छीपाबड़ौद पंचायत समिति प्रधान कविता मीणा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में सरपंच छोटा सिंह चौहान, पूर्व सरपंच पानमल मीणा को साफा पहनाकर सम्मान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक छीतरलाल पोटर ने की। इस दौरान छात्र व छात्राओं की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। महिला मंडल सारथल की ओर से सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रधानाध्यापक छीतरलाल पोटर ने सभी सहभागियों का आभार व्यक्त किया।

सीसवाली| माता भगवती देवी देव संस्कृति महिला महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव आयोजित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री प्रेमनारायण गालव थे। अध्यक्षता शांति कुंज हरिद्वार के प्रतिनिधि ने की। विशिष्ट अतिथियों में जिला प्रमुख़ नंदलाल सुमन, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र नागर, डॉ. हरिबल्लभ मीणा संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग बारां रहे। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं योग क्रिया के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। छात्राओं को पारितोषिक वितरण कर विदाई दी। महाविद्यालय वक्ता ब्रजेश सोनी ने बताया कि कार्यक्रम से पूर्व अतिथियों एवं महाविद्यालय प्रशासन तथा छात्र-छात्राओं ने पंचकुंडीय यज्ञ किया।उधर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पाटोंदा में वार्षिक उत्सव एवं विदाई समारोह आयोजित किया। कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं को विदाई दी गई।

X
वार्षिकोत्सव में प्रतिभाओं का किया सम्मान, देशभक्ति के गूंजे तराने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..