• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • किसान संवाद यात्रा में उठाई किसानों की समस्या
--Advertisement--

किसान संवाद यात्रा में उठाई किसानों की समस्या

Baran News - किसान संवाद यात्रा के दौरान शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव दिनेश यादव ने ग्राम थामली, सीमली, बड़ा, तिसाया,...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:00 AM IST
किसान संवाद यात्रा में उठाई किसानों की समस्या
किसान संवाद यात्रा के दौरान शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव दिनेश यादव ने ग्राम थामली, सीमली, बड़ा, तिसाया, कोटड़ी सूंडा, कोयला, मियाड़ा, तिसाया में किसानों के बीच समस्याओं पर चर्चा की। बारां जिले में समस्याओं से जूझ रहे किसानों से सीधा संवाद किया।

यादव ने कहा कि परवन नहर सिंचाई परियोजना में किसानों को फव्वारा पद्धति से सिंचाई के लिए बाध्य किया जा रहा है, जो यहां की काली मिट्टी में सफल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसान दुखी और आर्थिक रूप से कमजोर हो गया है। किसानों को फसलों के वाजिब दाम नहीं मिल रहे हैं। सरकारी खरीद से खानापूर्ति की जाती है। यादव ने सरसों खरीद केंद्र शीघ्र चालू करवाने की मांग की है। पंचायत समिति प्रधान अजीत सिंह माथनी ने बताया कि उड़द की सरकारी खरीद का भुगतान किसानों को अभी तक नहीं मिला है। शीघ्र भुगतान करने की मांग की है। किसान संवाद यात्रा के दौरान सीएडी कोटा के सभापति सुनील गालव ने आराेप लगाया कि सिंचाई के लिए टेल क्षेत्र में नहरों का पानी नहीं पहुंचा तथा असिंचित क्षेत्र में समय-समय पर बिजली नहीं दी गई। इस दौरान किशनगंज पंचायत समिति के पूर्व प्रधान मनोज चौधरी, लोकसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष धर्मराज मेहरा, अंता के पूर्व उपप्रधान राधाकिशन नागर, किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश मीणा ने भी संबोधित किया।

प्रदर्शन

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव ने जिले में समस्याओं से जूझ रहे किसानों से किया सीधा संवाद

7 मार्च तक निकाली जाएगी संवाद यात्रा

बारां| जिले के समस्याग्रस्त किसानों से संवाद करने के लिए शनिवार से कांग्रेस की ओर से किसान संवाद यात्रा शुरू की गई है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव दिनेश यादव के नेतृत्व में निकाली जाने वाली संवाद यात्रा सात मार्च तक चलेगी। दिनेश यादव ने बताया कि इसमें चंबल सिंचाई परियोजना कोटा के सभापति सुनील गालव, बारां पंचायत समिति प्रधान अजीत सिंह माथनी, जिला परिषद सदस्य मनोज चौधरी, बारां-झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष धर्मराज मेहरा, अंता के पूर्व उपप्रधान राधाकिशन नागर व किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश मीणा शामिल होंगे। इस दौरान किसानों की समस्याओं पर चर्चा की की जाएगी। यादव ने बताया कि तीन मार्च को थामली, सीमली, बड़ां, तिसाया, कोटड़ी सूंडा, काेयला में किसानों से संवाद किया गया। वहीं चार मार्च को इकलेरा, बामला, रटावद, बैंगना, पांच को मांगरोल, माल बमोरी, किशनपुरा, जलोदा तेजाली, शाहपुरा, छह को बोहत, हिंगोनिया, भटावाड़ा, ईश्वरपुरा, जारेला, मऊ, बमोरीकलां तथा सात मार्च को मिर्जापुर, सोरसन, नियाना, बमूलिया माताजी, अमलसरा, ठीकरिया आदि गांवों में किसानों से समस्याओं को लेकर संवाद किया जाएगा।

X
किसान संवाद यात्रा में उठाई किसानों की समस्या
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..