Hindi News »Rajasthan »Baran» केंद्र व राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं से आमजन को रूबरू कराएं कार्यकर्ता: जोशी

केंद्र व राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं से आमजन को रूबरू कराएं कार्यकर्ता: जोशी

भाजपा के बारां-अटरू विधानसभा क्षेत्र के 5 मंडलों के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन रविवार को अटरू रोड स्थित निजी मैरिज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:00 AM IST

केंद्र व राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओं से आमजन को रूबरू कराएं कार्यकर्ता: जोशी
भाजपा के बारां-अटरू विधानसभा क्षेत्र के 5 मंडलों के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन रविवार को अटरू रोड स्थित निजी मैरिज गार्डन परिसर में हुआ। सम्मेलन में मुख्य वक्ता सांसद एवं प्रभारी सीपी जोशी ने कहा कि केंद्र एवं राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद कई कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभ हुआ है।

उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा किए गए जनोपयोगी कार्यों का उल्लेख किया और कहा कि सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं की क्रियान्विति करते हुए क्रांतिकारी कदम उठाए हैं। जिससे देश आर्थिक स्थिति में सुदृढ़ बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जन आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, भामाशाह योजना एवं स्वास्थ्य बीमा योजना तथा श्रमिक कार्ड योजना, अन्नपूर्णा योजना, शुभशक्ति योजना, अक्षत कलेवा योजना, मातृशक्ति योजना एवं किसान क्रेडिट कार्ड योजना समेत कई विकास योजनाओं से आमजन को फायदा मिला है। सांसद जोशी ने कहा कि आगामी वर्षों में परवन वृहद सिंचाई परियोजना से क्षेत्र सहित 3 जिले के किसानों को भरपूर लाभ होगा। जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के स्वाभिमानी कार्यकर्ता सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी को जनता के बीच पहुंचाकर बताएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत बेहतर कार्य हुआ है और प्रधानमंत्री की पहल पर ही देश के सवा करोड़ लोगों ने गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ा है। इसी योजना में आगामी वर्षों में तकरीबन 5 करोड़ लोग इस सब्सिडी को छोड़ेंगे। जिससे निर्धन लोगों को लाभ पहुंचाया जा सकेगा। जोशी ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं के तहत पंचायत स्तर तक शिक्षा चिकित्सा स्वास्थ्य एवं गांव, ढाणी तक सड़क बिजली और पानी की व्यवस्थाओं को और सुचारू किया गया है। उन्होंने मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ तथा गुजरात राज्यों की स्थिति की चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान में भी कार्यकर्ता पूर्ण लगन और निष्ठा से बूथ स्तर तक जुट जाएं तथा गांव-गांव पहुंचकर आमजन से चर्चा करते हुए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को विस्तृत रूप से बताएं। इस मौके पर राजस्थान राज्य वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव ने कहा कि कार्यकर्ताओं की बदौलत ही केंद्र एवं राज्य में भाजपा की सरकार गठित हुई है। जिलाध्यक्ष राजेंद्र नागर ने कहा कि हमारा क्षेत्र सौभाग्यशाली इसलिए भी है कि यह मुख्यमंत्री राजे का गृह क्षेत्र है। इसलिए स्वाभाविक है कि क्षेत्र किसी भी विकास कार्य से अछूता नहीं रह सकेगा।

बारां. शहर के एक निजी मैरिज गार्डन में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में मंचासीन अतिथि।

बारां. भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद पदाधिकारी व कार्यकर्ता।

कार्यकर्ता को बहुत बड़ा दायित्व दिया:मेघवाल

सम्मेलन में उपस्थित विधायक रामपाल मेघवाल ने कहा कि संगठन ने कार्यकर्ता को बहुत बड़ा दायित्व दिया है। वह एक सिपाही के माफिक बनकर संगठन को परम वैभव तक पहुंचाएं। कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मंच पर उक्त नेताओं के अलावा जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, उप जिला प्रमुख राजकुमार नागर, भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष हेमराज मीणा,अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मजीद मलिक कमांडो, भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक एवं पूर्व मंत्री मदन दिलावर, बारां नागरिक सहकारी बैंक के चेयरमैन जयनारायण हल्दिया, पूर्व जिला प्रमुख सारिका सिंह, पूर्व चेयरमैन यशभानु जैन एवं रामस्वरूप यादव, वरिष्ठ नेता प्रेमनारायण सोनी, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश मंत्री नाथूलाल नागर आदि उपस्थित थे। मंच का संचालन जिला महामंत्री ब्रह्मानंद शर्मा ने किया। वही, भाजपा मीडिया विभाग के जिला प्रमुख राजेंद्र शर्मा एवं जिला सह प्रवक्ता बद्रीप्रसाद मेघवाल ने बताया कि 5 मंडलों के कार्यकर्ताओं के अलावा शहर मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र गालव एवं देहात अध्यक्ष अमरदीप सिंह केदाहेड़ी, अटरू मंडल अध्यक्ष अशोक मीणा, कवाई मंडल अध्यक्ष श्याम मेहता तथा गऊघाट मंडल अध्यक्ष इंद्रराज नागर से प्रभारी सीपी जोशी ने बूथ स्तर तक की जानकारी हासिल की। सम्मेलन में किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामलाल मेहता, ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष ओम चक्रवर्ती, एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रमोद मीणा, एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष राधेश्याम बैरवा, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मुकेश केरवालिया एवं अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष अशफाक भाई आदि ने संगठनात्मक प्रगति की चर्चा की। इस मौके पर जिला महामंत्री ब्रह्मानंद शर्मा, सूर्यकांत शुक्ला, लक्ष्मीनारायण केरवालिया एवं मोरपाल सुमन, पुलिस जवाबदेही कमेटी के अध्यक्ष हरगोविंद जैन, जिला उपाध्यक्ष रघुराज सिंह केदाहेड़ी, सुशील पंजाबी, रुद्रप्रताप सिंह, जिला प्रचार मंत्री ताराचंद गुर्जर, जिला मंत्री महावीर नामा आदि मौजूद रहे।

दो कार्यकर्ताओं में कहासुनी, शांत कराया

कार्यक्रम के दौरान दो कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके चलते पांडाल में कुछ देर के लिए कार्यकर्ता कुर्सियों से उठकर एक जगह एकत्रित होने लगे। मौके पर मौजूद पार्टी के पदाधिकारियों ने हस्तक्षेप करते हुए मामले को शांत कराया।

समस्या नहीं, समाधान बनें

अंता| कार्यकर्ता समस्या नहीं समाधान बनें। यह विचार कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने रविवार को आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि विकास के मामले को लेकर विधानसभा क्षेत्र को पूरे प्रदेश में पहचाना जाएगा। इस क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है। साथ ही साढ़े तीन करोड़ की लागत से स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। चार करोड़ की लागत से खेमजी तालाब का सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जा रहा है। इस अवसर पर सांसद सीपी जोशी ने कहा कि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया जाएगा। सोशल मीडिया में जो कमजोर होगा, वही नुकसान में रहेगा। ऐसे में इस ओर ध्यान देना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक बोर्ड के चेयरमैन प्रेमनारायण गालव, जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र नागर, प्रधान मंजू दाधीच, भाजपा नगर अध्यक्ष राधेश्याम सिंगोदिया, भाजपा नेता रामेश्वर खंडेलवाल, शिवराज सिंह नागदा, गिरीश गुप्ता, ओम सोनी, बृजेश दाधीच, सतीश नागर, दिलीप शर्मा, सुदेश शर्मा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सांसद सहित मंत्री को समस्याओं से अवगत कराया।

सांसद जोशी ने जांचा कार्यकर्ताओं का कौशल

केलवाड़ा| सीताबाड़ी में रविवार को भाजपा किशनगंज-शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र का बूथ लेवल कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें सांसद सीपी जोशी ने कार्यकर्ताओं से संवाद किया। सीताबाड़ी स्थित अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित सम्मेलन में सांसद सीपी जोशी ने राज्य व केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लेते हुए कार्यकर्ताओं के कौशल एवं समझ को जांचा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सुझाव भी मांगे। साथ ही बूथ लेवल मैनेजमेंट को मजबूत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि छह अप्रैल को भाजपा स्थापना दिवस मनाया जाएगा। सम्मेलन में विधायक ललित मीणा ने कहा कि राज्य में सर्वाधिक विकास कार्य किशनगंज-शाहाबाद तहसील क्षेत्र में किए गए हैं। उन्होंने भाजपा शासन के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास बताए। कार्यक्रम में भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष हेमराज मीणा, जिला अध्यक्ष राजेंद्र नागर, पूर्व मंत्री मदन दिलावर, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मजीद मलिक कमांडो, भाजपा नेता मुकेश राठौर, शेख आबिद, आनंद जैन, कपिल राठौर, सरपंच कमल राठौर, काशीलाल मेहता, राजेंद्र खत्री, श्यामबाबू राठौर, विनोद चंदेल, विष्णु बंसल, भैरूलाल राठौर, वचनलाल ओझा, त्रिलोचन सिंह सोढ़ी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Baran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×