बारां

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Baran News
  • 40 फीसदी लोग भी रोजाना योग करें तो चिकित्सा संस्थानों पर आने वाले मरीजों की संख्या कम हो जाए: गालव
--Advertisement--

40 फीसदी लोग भी रोजाना योग करें तो चिकित्सा संस्थानों पर आने वाले मरीजों की संख्या कम हो जाए: गालव

जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब जैनेरिक इलाज के साथ प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति का भी लाभ मिलेगा। इसके लिए...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:05 AM IST
जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब जैनेरिक इलाज के साथ प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति का भी लाभ मिलेगा। इसके लिए आयुर्वेद विभाग की ओर से 30 लाख की लागत से बनाए गए योग एवं प्राकृतिक चिकित्सालय का बुधवार को उद्‌घाटन किया गया।

वरिष्ठजन बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव के मुख्य आतिथ्य में समारोहपूर्वक योग अस्पताल का उद्‌घाटन किया। इस अवसर पर गालव ने कहा कि अगर सरकारी चिकित्सा संस्थान में आने वाले 40 प्रतिशत लोग भी रोजाना अस्पताल में आकर योग करें तो मरीजों की भीड़ कम हो जाएगी। ऐसे में बिना किसी दवा के योग अस्पताल में मरीजों को प्राकृतिक क्रियाओं के माध्यम से इलाज मिलने से काफी राहत मिलेगी। इस दौरान समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र नागर, किशनगंज विधायक ललित मीणा, उपजिला प्रमुख राजकुमार नागर, भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष रामलाल मेहता, पूर्व चेयरमैन रामस्वरूप यादव, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश केरवालिया, विभाग नियंत्रक डॉ. वीरेश बेरीवाल, युवा बोर्ड सदस्य प्रदीप मेरोठा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सतीश नागर भी मौजूद थे। सभी अतिथियों का आयुर्वेद विभाग के निदेशक डॉ. धर्मेंद्र शर्मा, डॉ. राजकुमार गोयल, डॉ. आफाक मोहम्मद, डॉ. जितेंद्रसिंह हाड़ा, डॉ. हेमराज सेन, डॉ. मुकेश नागर, डॉ. विनोद नागर, डॉ. प्रताप सिंह मेहता, डॉ. कमलेश कावरिया ने स्वागत किया।

अच्छी खबर

जिला अस्पताल में योग व प्राकृतिक चिकित्सालय का उद्‌घाटन, जिलेभर के लोगों को मिलेगा लाभ

योग के साथ-साथ मरीजों को प्राकृतिक इलाज भी मिलेगा

जिला अस्पताल में आयुर्वेद विभाग की ओर से संचालित होने वाले योग व प्राकृतिक अस्पताल में जिलेभर के मरीजों काे प्राकृतिक पद्धति से इलाज मिलेगा। अस्पताल प्रभारी डॉ. आफाक मोहम्मद ने बताया कि अस्पताल में रोजाना सुबह सात से आठ बजे तक योग क्लास के साथ ही मिट्टी का लेप लगाने, ठंडे व गर्म पानी से इलाज, योग समग्र जीवन पद्धति से इलाज की व्यवस्था मरीजों को मिलेगी।

X
Click to listen..