Hindi News »Rajasthan »Baran» संत रविदास महाराज की जयंती उत्साह से मनाई

संत रविदास महाराज की जयंती उत्साह से मनाई

नाहरगढ़. संत रविदास महराज की जयंती मनाते एरवाल समाज के लोग। नाहरगढ़ | कस्बे में एरवाल समाज की ओर से संत रविदास...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

नाहरगढ़. संत रविदास महराज की जयंती मनाते एरवाल समाज के लोग।

नाहरगढ़ | कस्बे में एरवाल समाज की ओर से संत रविदास महाराज की जयंती बहुत धूमधाम से मनाई गई। आयोजन में अतिथि बारां एरवाल समाज जिलाध्यक्ष रामसिंह सहित अन्य अतिथियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ संत रविदास महाराज के चित्र के आगे दीप प्रज्जवलित कर किया। श्रद्धालुओं को महाप्रसाद वितरित किया गया। कार्यक्रम में कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र के समाज के लोगों ने भी उत्साहपूर्वक भाग लेकर सहयोग किया। कार्यक्रम के बाद समाज के लोगों की बैठक आयोजित करके समिति का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष राजेंद्र एरवाल, उपाध्यक्ष बाबूलाल एरवाल गीगचा को बनाया गया। वहीं कार्यकारिणी में समाज के किशनलाल, घनश्याम एरवाल, कालूलाल, द्वारकीलाल एरवाल, कोमल प्रसाद, भोगी लाल, विनोद कुमार, केशरीलाल, गंगाराम, देवीलाल एरवाल को लिया गया। समाज के लोगों ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को हटाने का संकल्प लिया।

बारां. रैगर समाज की ओर से रैगर छात्रावास में तलावड़ा रोड पर संत रैदास जयंती प्रतिभा सम्मान समारोह के रूप में मनाई गई। समारोह के मुख्य अतिथि प्राचार्य रामकल्याण जेलिया ने बताया कि कामयाबी हासिल करने के लिए लक्ष्य का निर्धारण करना होगा। संत शिरोमणि रैदास के बताए हुए मार्ग का अनुसरण करते हुए जीवन जीना चाहिए। व्यसनों, गलत परंपराओं, मृत्युभोजन, आंडबर और रूढ़ियों का त्याग कर सशक्त समाज का निर्माण करें। कार्यक्रम को व्याख्याता कहैंयालाल ने बताया कि अटरू-बारां विधान सभा क्षेत्र से राधेश्याम सालोदिया को उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव पारित किया। कार्यक्रम को महासभा के अध्यक्ष मथुरालाल जोनवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेंद्र गालव, एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष राधेश्याम बैरवा, राधेश्याम सालोदिया, व्याख्याता हेमराज जेलिया, भीमराज रैगर, बीईईओ सांगोद ने संबोधित किया। छात्रावास निर्माण के लिए रामचरण अटोलिया, पूर्व जिलाध्यक्ष, कहैंयालाल, रामकल्याण जेलिया, हेमराज जेलिया आदि ने 5100-5100 रुपए अनुदान करने की घोषणा की। संचालन मदन जाजोरिया ने किया। समारोह में 24 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया। इस दौरान एससी मोर्चा महामंत्री भाजपा बृजराज इकलोरिया, भाजपा एससी मोर्चा जिलामंत्री सूरजमल तलेटिया, अमृतलाल बारोलिया, हेमराज अटावंदिया, आनंदीलाल, जगदीश ग्रामसेवक, रामप्रसाद रेंगर, हजारीलाल हरनावदा, बंशीलाल पीपल्दा, कल्याणमल हरनावदा, रमेश अहमदी आदि मौजूद थे।

बारां. शहर में गुुरुवार को रैदास जयंती मनाई गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Baran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×